क्या वसुंधरा राजे से किनारा कर रही भाजपा ? राजस्थान में बनाई दो अहम समितियां, एक में भी उनका नाम नहीं
क्या वसुंधरा राजे से किनारा कर रही भाजपा ? राजस्थान में बनाई दो अहम समितियां, एक में भी उनका नाम नहीं
Share:

जयपुर: राजस्थान भाजपा ने राज्य में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले दो समितियों का गठन किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि, संकल्प (घोषणापत्र) समिति और चुनाव प्रबंधन समिति के नामों की सूची में न केवल पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बल्कि राज्य भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी और विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ भी जगह नहीं दी गई हैं। दो अन्य प्रमुख नेता जो समिति में नहीं हैं, वे हैं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व राज्य भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया। 

बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, पार्टी सूत्रों ने इन पांच दिग्गजों को सामूहिक रूप से राज्य चुनावों के लिए अभियान का नेतृत्व करने का संकेत दिया था, जो तीन महीने से भी कम समय में होने की उम्मीद है। पार्टी ने ऐलान किया कि राज्य चुनाव प्रबंधन समिति में 21 सदस्य होंगे और इसके अध्यक्ष पूर्व सांसद नारायण लाल पंचारिया होंगे। चुनाव घोषणापत्र तैयार करने का काम सौंपा गया पैनल केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता में होगा और इसमें 25 सदस्य होंगे। पैनल में शामिल एकमात्र अन्य बड़े नाम सांसद किरोड़ी लाल मीणा और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हैं।

चुनावों से पहले, भाजपा ने अशोक गहलोत सरकार को घेरने के लिए कई अभियान शुरू किए हैं, खासकर भ्रष्टाचार और महिलाओं के खिलाफ अपराध पर। पार्टी की महिला मोर्चा ने जहां बढ़ते अपराध को चुनावी मुद्दा बनाया है, वहीं 'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान भ्रष्टाचार, पेपर लीक और किसान मुद्दों पर सरकार पर निशाना साध रहा है। हालाँकि, भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक, गिग वर्कर्स विधेयक और बिजली और गैस सब्सिडी सहित गहलोत सरकार की सामाजिक कल्याण योजनाओं का जवाब ढूंढना है। कर्नाटक में मुफ्त की पांच गारंटी की सफलता से उत्साहित, जिसने राज्य में कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, गहलोत सरकार राजस्थान में दूसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने के लिए इन योजनाओं पर भरोसा कर रही है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, यहाँ देखिए पूरी सूची

'सीएम योगी के नेतृत्व में 1 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनेगा यूपी..', JNU में जनरल वीके सिंह का दावा

'अदालत के बाहर समझौते का सवाल ही नहीं..', ज्ञानवापी मामले पर बोले वकील विष्णु शंकर जैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -