क्या फिर आ रही 'कोरोना' जैसी महामारी ? चीन में 'रहस्यमयी बीमारी' के बीच भारत ने शुरू की तैयारी
क्या फिर आ रही 'कोरोना' जैसी महामारी ? चीन में 'रहस्यमयी बीमारी' के बीच भारत ने शुरू की तैयारी
Share:

नई दिल्ली: भारत उत्तरी चीन में H9N2 (एवियन इन्फ्लूएंजा वायरस) के मामलों और बच्चों में श्वसन संबंधी बीमारी के समूहों के प्रकोप पर बारीकी से नजर रख रहा है, चीन से रिपोर्ट किए गए एवियन इन्फ्लूएंजा के मामलों और श्वसन संबंधी बीमारी के समूहों दोनों से भारत को कम जोखिम है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आश्वासन दिया कि भारत वर्तमान परिदृश्य से उत्पन्न होने वाली किसी भी संभावित स्थिति के लिए तैयार है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का समग्र जोखिम मूल्यांकन मानव-से-मानव प्रसार की कम संभावना और कम मृत्यु दर का संकेत देता है। भारत स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान के लिए वन हेल्थ दृष्टिकोण अपना रहा है और विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के बाद से अपने स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन को H9N2 के एक मानव मामले की चीन की रिपोर्ट के बाद, स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने देश में एवियन इन्फ्लुएंजा के मानव मामलों के खिलाफ तैयारियों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।

डब्ल्यूएचओ अक्टूबर के मध्य से उत्तरी चीन में बच्चों में सांस की बीमारी में वृद्धि की निगरानी कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने बुधवार देर रात घोषणा की कि उसने बीजिंग से अधिक डेटा के लिए आधिकारिक अनुरोध किया है, लेकिन सरकार ने गुरुवार को कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं दी।

'ममता बनर्जी को दाऊद इब्राहिम जैसे गद्दार लोग पसंद हैं..', बंगाल सीएम पर क्यों भड़के निशिकांत दुबे ?

Deepfake से निपटने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, शिकायतों के समाधान के लिए नियुक्त होंगे अधिकारी, इंटरनेट प्लेटफॉर्म्स को चेतावनी जारी

गन्ने की कीमतें बढ़ाने की मांग, 4 दिन से नाकाबंदी जारी, आज किसान नेताओं से मिलेंगे सीएम भगवंत मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -