IRCTC में लगा लोअर सर्किट, ट्रेने भी हुई कैंसल
IRCTC में लगा लोअर सर्किट, ट्रेने भी हुई कैंसल
Share:

देश की लाइफलाइन भारतीय रेलवे द्वारा 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किए जाने का असर सोमवार को रेलवे के उपक्रम IRCTC के शेयरों पर देखने को मिला था ।इसके साथ ही  IRCTC के शेयरों मेंं मंगलवार को लोअर सर्किट लगा। इसके साथ ही  सप्ताह के पहले सत्र में मार्केट खुलने के साथ कंपनी के शेयर पांच फीसद तक लुढ़ककर 903 रुपये पर आ गए, जिसके बाद कंपनी के शेयरों पर लोअर सर्किट लग गया। इसके साथ ही उल्लेखनीय है कि ट्रेनों का परिचालन रद्द किए जाने की वजह से IRCTC के सभी फूड प्लाजा, रिफ्रेशमेंट रूम, जन आहार एवं अन्य सेवाओं को बंद करना पड़ा है। वहीं इससे कंपनी की आमदनी पर जबरदस्त असर पड़ना तय है और यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली।

इसके साथ ही यहां बताते चलें कि Covid वायरस को फैलने से रोकने के लिए रेलवे ने रविवार को 22 मार्च की मध्यरात्रि से 31 मार्च की मध्य रात्रि तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की गयी थी। हालांकि, 9,000 मालगाड़ियों का परिचालन पूर्ववत होता रहेगा। इसके साथ ही कुछ रेलवे पैसेंजर्स के कोरोनावायरस से पीड़िता पाए जाने एवं महानगरों से बड़ी संख्या में प्रवासियों के अपने होम टाउन लौटने के लिए रेलवे स्टेशनों एवं ट्रेनों में इकट्ठा होने की वजह से ट्रेनों को रद्द करना आवश्यक हो गया था।  

IRCTC के शेयर पिछले 17 सत्र में ही गिरकर आधे दाम पर आ गया है। वहीं उल्लेखनीय है कि IRCTC के शेयर कुछ माह पहले ही शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुए थे और कंपनी के शेयरों को निवेशकों ने जमकर खरीदा था। वहीं  इससे पहले कंपनी द्वारा लाए गए IPO को भी बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। भारतीय रेलवे आम तौर पर प्रतिदिन 13,500 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन करती है। इसके साथ ही उपनगरीय रेल सेवाओं सहित सभी तरह की रेल सेवाओं को इस महीने के आखिर तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

मात्र एक दिन में RBI ने तैयार किया वॉर रूम

Mutual Fund में निवेश की हुई शानदार शुरुआत

S&P ने भारत की GDP Growth में आयी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -