39 मौतों पर इराकी अधिकारी का बड़ा खुलासा
39 मौतों पर इराकी अधिकारी का बड़ा खुलासा
Share:

मोसुल: लोक सभा अध्यक्ष सुषमा स्वराज द्वारा इराक के मोसुल से लापता हुए 39 भारतियों की मौत की पुष्टि करने के बाद इस मुद्दे पर इराकी अधिकारी ने बड़ा खुलासा किया है. इराकी अधिकारी ने कहा है कि इराक में लापता 39 भारतीयों को आतंकी संगठन आईएसआईएस ने साल 2014 में किडनैप कर लिया था और सभी भारतीयों की हत्या कर दी थी.

एक जांच में सामने आया है कि उनमे से अधिकतर की हत्या सिर में गोली मारकर की गई है, इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ जैद अली अब्बास ने कहा है कि भारतीय नागरिकों के शवों को कब्रों से खोदकर मोसुल के करीब बादुश नाम के टीले से लाया गया था. उनके मुताबिक, जांच के लिए लाये गए शवों के नाम पर सिर्फ कंकाल ही था, मांस बिलकुल भी नहीं बचा था.

अली ने कहा कि जांच में हमे पता चला है कि इनकी मौत करीब 1 साल पहले हुई होगी और अधिकतर के सिर पर गोली के निशान भी हैं, जिससे गोली मारकर हत्या करने की भी पुष्टि होती है. वहीं इस पूरे मामले से संबंधित, इराक से वापस लौटे इकलौते भारतीय हरजीत मसीह ने भी यही बताया था कि सभी भारतीयों को लाइन में खड़ा करके उनके सिर में गोली मार दी गई थी. गौरतलब है कि सुषमा ने मंगलवार को संसद में इस बात का खुलासा किया था कि लापता हुए 39 नागरिकों की मौत हो गई है, जिसके बाद से इस मुद्दे पर सियासत गर्माने लगी है. विपक्ष ने मोदी सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप भी लगाया है. 

39 मौतों पर छः बार बदले सरकार के बयान

मोदी ने देश की जनता को धोका दिया: कांग्रेस

लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -