मोसुल में घुसी इराकी सेना, आईएस में बढ़ी घबराहट
मोसुल में घुसी इराकी सेना, आईएस में बढ़ी घबराहट
Share:

इराक में आतंक का पर्याय बन चुके आतंकी संगठन आईएस का खेल खत्म करने का बीड़ा उठाने वाली संयुक्त सेना धीरे -धीरे आगे बढ़कर आखिर मोसुल शहर तक पहुँच ही गई. मोसुल पहुँचने का एक वीडियो सामने आया है जिसमें संयुक्त सेना आईएस के लड़ाकों पर टैंको से हमला करती नजर आ रही है. बता दें कि मोसुल शहर आतंकियों का गढ़ है.यहां तक संयुक्त सेना के पहुँच जाने से आईएस के पैर उखड़ना शुरू हो गए है.

गौरतलब है कि इराकी सेना के साथ अमेरिकी सैनिक भी है.इराक के शहर मोसुल को आईएस से मुक्त कराने की घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी. इस संयुक्त सेना ने आईएस के आतंकियों के खिलाफ 17 अक्टूबर से अभियान शुरू किया था.मोसुल में अभी तक करीब एक हजार से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. सेना ने प्रमुख रूप से इसी शहर को निशाने पर लिया है.

आईएस पर किये जा रहे हमले के इस ताज़ा वीडियो में युद्ध के विभिन्न दृश्य दिखाई दे रहे हैं, जिनमें संयुक्त सेना के जवान न केवल गोलीबारी कर रहे हैं , बल्कि टैंकों से भी हमला कर रहे हैं.आईएस के लड़ाके हालाँकि जवाबी हमला कर रहे हैं, लेकिन सेना के मोसुल शहर में दाखिल हो जाने से आईएस के लड़ाकों में घबराहट है. उन्हें अब लगने लगा है कि उनका खात्मा तय है. 

पाकिस्तानी फायरिंग में नेपाल का रहने वाला एक जवान शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -