ईरान और ISIS ने दी अमेरिका को हमले की धमकी, वीडियो जारी

ईरान और ISIS ने दी अमेरिका को हमले की धमकी, वीडियो जारी

तेहरान : ईरान के सर्वोच्‍च नेता अली खमेनी ने अमेरिका को धमकाने के लिए इस्लामिक स्टेट (IS) जैसा प्रोपेगैंडा वीडियो जारी किया है. यह वीडियो खमेनी के यू-ट्यूब पेज पर जारी किया गया है. इस वीडियो का टाइटल है 'अगर युद्ध हुआ तो.' इसमें धमकी भरे अंदाज में कहा गया है कि अगर भविष्य में युद्ध हुआ तो इस्लामिक रिपब्लिक, अमेरिका को बुरी तरह हरा देगा. वहीं दूसरी ओर इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकी सगंठन ने भी 9/11 हमले की बरसी पर एक वीडियो जारी किया है, इसमें IS अमेरिका पर हमले की धमकी दी है.

ईरान द्वारा जारी वीडियो एक मिनट 43 सेकंड का है इसकी शुरुआत अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस भाषण से होती है, जिसमें वो ईरानी सेना को नष्ट करने की धमकी दे रहे हैं. इसमें ओबामा ने कहा था कि ईरान को न्यूक्लियर हथियार बनाने से रोकने के लिए वो मिलिट्री ऑपरेशन करने में सक्षम हैं.

इसके बाद वीडियो में व्हाइट हाउस दिखाया गया है. बैकग्राउंड में अयातुल्लाह की आवाज में सुनाई देता है, "एक अमेरिकी नेता का दावा है कि वो ईरान को तबाह कर सकता है. मैं इस बारे में ज्यादा नहीं कहूंगा. हमारे पूर्वज इस तरह की धमकियों को दुश्मनों का घमंड कहते थे."

इसके बाद अगले सीन में एक व्यक्ति काउबॉय हैट पहने 2 अमेरिकियों पर बंदूक तानता दिख रहा है. इसके बाद वीडियो में ईरान की सैन्य ताकत दिखाई गई है. इसमें ईरानी वॉर शिप को US नेवी के वॉर शिप को नष्ट करते दिखाया गया है. इसके बाद 2 मिसाइल्स और हिजबुल्लाह का झंडा और इसके लीडर हसन नसरल्लाह की तस्वीर दिखाई गई है. बैकग्राउंड में अयातुल्लाह की आवाज में सुनाई देता है की "हम न तो युद्ध चाहते हैं और न ही इसे शुरू करते हैं. उन्हें यह जानना चाहिए कि अगर ऐसा कुछ भी होता है तो कोई भी शांत नहीं बैठेगा और अपराधी अमेरिका पर हम घुसकर हमला करेंगे ." अगले सीन में अमेरिकी सैनिक झंडे में लिपटे ताबूत को ले जाते दिख रहे हैं. 

IS का वीडियो 

IS द्वारा जारी 10 मिनट के वीडियो में IS ने दावा किया है कि वो अमेरिका में घुस चुके हैं. IS ने अमेरिका को विस्फोटकों से भरी कारें और सुसाइड बॉम्बर्स तबाही मचाने कि चेतावनी दी है. यह वीडियो 11 सिंतबर 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले की 14वीं बरसी पर जारी की गई है. गौरतलब है कि इस हमले में 3,000 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

वीडियो में जलते हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के बाद ओसामा बिन लादेन की तस्वीर दिखाई गई है. एक जगह अल कायदा लीडर लादेन का स्टेटमेंट दिखाया जाता है, जिसमें उसने कहा था, "हर मुस्लिम, अमेरिकियों, यहूदियों और ईसाइयों से नफरत करता है." वीडियो के अंत में चेतावनी देते हुए कहा गया है कि "हम 11 सितंबर को दोहराएंगे.