IPL 9 : कोलकाता ने पंजाब को 7 रन से हराया
IPL 9 : कोलकाता ने पंजाब को 7 रन से हराया
Share:

कोलकाता: आईपीएल में खेले जा रहे मुकाबले में गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा की शतकीय साझेदारी और बाद में आंद्रे रसेल की उम्दा गेंदबाजी से  कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब पर 7 रन से जीत दर्ज कर आईपीएल-9 की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। रसेल ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया जिससे किंग्स इलेवन ने शुरू में ही तीन विकेट गंवा दिए। इससे उसके लिए लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल हो गया। ग्लेन मैक्सवेल ने 42 गेंदों पर 68 रन की तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन अन्य बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए। अक्षर पटेल ने आखिर में सात गेंदों पर 21 रन बनाए, लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। रसेल ने चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिए।

कप्तान गौतम गंभीर (45 गेंदों पर 54 रन) और रॉबिन उथप्पा (49 गेंदों पर 70 रन) से मिली एक और शानदार शुरुआत के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल-9 के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तीन विकेट पर 164 रन बनाए। गंभीर और उथप्पा ने सहजता से रन बटोरकर पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 101 रन की साझेदारी की। टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के लिए उतरे किंग्स इलेवन ने हालांकि पावरप्ले और फिर बाद में डेथ ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की। उसके गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में केवल 33 रन दिए, जबकि यूसुफ पठान (नाबाद 19) और आंद्रे रसेल (16) जैसे धुरंधर बल्लेबाज क्रीज पर थे

केकेआर की यह नौ मैच में छठी जीत है, जिससे उसके 12 अंक हो गए हैं। गुजरात लॉयन्स के भी 12 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट में वह केकेआर से पीछे है। किंग्स इलेवन की यह आठ मैचों में छठी हार है और उसके लिए अब शीर्ष चार में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। किंग्स इलेवन अब भी अंकतालिका में आखिरी पर बना हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -