आईपीएल जीत के बाद चेन्नई ने कहा भेज दी ट्रॉफी

आइपीएल में धमाकेदार वापसी और फिर दो साल के बाद के ब्रेक को भुला कर महेंद्र सिंह धौनी की सेना चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल 2018 का खिताब जीता. इस टूर्नामेंट के इतिहास में ये तीसरा मौका रहा जब चेन्नई के सुपर किंग्स ने आइपीएल जीता. इस जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने ट्रॉफी को एक खास जगह पर भेजा ताकि आगे आने वाले सीजन में भी चेन्नई की टीम यूं ही दमदार प्रदर्शन करती रहे.


मुंंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरी बार आइपीएल का चैंपियन बनने के बाद सीएसके की टीम जब चेन्नई पहुंची तो जोरदार तरीके से चेन्नई के फैंस ने उनका स्वागत किया. बता दें कि अपने घरेलू मैदान चेन्नई में सीएसके मात्र एक मैच खेल सकी, जिसका मलाल खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी है. जोरदार स्वागत के बाद आइपीएल की ट्रॉफी को चेन्नई में स्थित तिरुमाला तिरुपति मंदिर ले जाया गया. मंदिर में पुजारियों ने इस ट्रॉफी को भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के आगे रखा और पूजा अर्चना की. आइपीएल 2018 में जीत हासिल करने वाली टीम चेन्नई को 20 करोड़ रुपए पुरस्कार के तौर पर दिए गए जबकि रनर-अप रही टीम हैदराबाद को 12 करोड़ 50 लाख रुपए मिले.

तीसरा स्थान की टीम को 8.75 करोड़ जबकि चौथे स्थान पर रही टीम को 8.75 करोड़ रुपए की धनराशि दी गई. आइपीएल 2018 का फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आइपीएल 2018 का खिताब जीता था. धौनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीसरी बार आइपीएल खिताब पर कब्जा जमाया.

 

धोनी का विकेट लेना बड़ी उपलब्धि-राशिद खान

एबी डिविलियर्स छोड़ सकते है RCB !

टेस्ट क्रिकेट में टॉस को लेकर बड़ा एलान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -