IPL9 : गुजरात ने मुंबई को दिखाया बहार का रास्ता, 6 विकेट से दी मात

कानपूर: गुजरात लायंस ने आज आईपीएल में खेले गए एक अहम मुकाबले में मुंबई इंडियन्स को 6 विकेट से हरा कर लगभग टूर्नामेंट से बहार कर दिया. सुरेश रैना(58) ने लगातार दुसरे मैच में अर्धशतक लगा कर अपनी टीम को जीत दिलाई. गुजरात की टीम को मुंबई की तरफ से जीत के लिए 173 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया गया था. जिसे गुजरात लायंस ने 13 गेंद शेष रहते 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया गया.

इससे पहले गुजरात लायंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया गया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुवात कुछ खास नहीं रही. ओपनर रोहित शर्मा से मुंबई को खासी उम्मीदें थी. रोहित ने आकर कुछ अच्छे शॉट्स भी लगाए. लेकिन ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक सके और 17 गेंदों में 30 रन बना कर कुलकर्णी का शिकार बने. इसके बाद मुंबई की टीम ने चौथे ओवर में गुप्टिल(7) और पंड्या(4) के विकेट सस्ते में खो दिए थे. दोनों को ड्वेन स्मिथ ने अपना शिकार बनाया. राणा(70) ने बटलर(33) के साथ मिल कर चौथे विकेट के लिए 75 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करी. जिसके बलबूते मुंबई 20 ओवर में 172/8 रन का मजबूत लक्ष्य बनने में कामयाब हुई. कुमार, स्मिथ,ब्रावो और कुलकर्णी को 2-2 विकेट मिले.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुवात ठीक नहीं रही. ओपनर फिंच पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खता खोले पवेलियन लौट गए. उन्हें विनय कुमार ने अपना शिकार बनाया. जिसके बाद मैकुलम(48) ने रैना(58) के साथ मिल कर दुसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े. रैना ने लगातार दुसरे मैच में अर्धशतक लगाया. अंत में जडेजा(21) और स्मिथ(37) ने उपयोगी परिया खेल गुजरात की जीत सुनिश्चित कर दी. गुजरात ने मैच 13 गेंद शेष रहते 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना कर अपने नाम किया. सुरेश रैना को उनके शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -