GT vs RR: जानिए IPL 2022 के फाइनल मैच में हुई बारिश तो कौन होगा विनर?
GT vs RR: जानिए IPL 2022 के फाइनल मैच में हुई बारिश तो कौन होगा विनर?
Share:

नई दिल्‍ली: गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज यानी 29 मई को आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आप सभी को बता दें कि गुजरात ने क्‍वालिफायर 1 में राजस्‍थान को मात देकर सीधे फाइनल में जगह बनाई। जबकि राजस्‍थान ने क्‍वालिफायर 2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर फाइनल का टिकट कटाया। आप तो जानते ही होंगे गुजरात ने आईपीएल के इस सीजन में ही डेब्‍यू किया, जबकि राजस्‍थान टूर्नामेंट के इतिहास की पहली विजेता है। ऐसे में अब फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हालाँकि फैंस को इस बात की भी चिंता है कि कहीं मौसम उनका सार गेम न बिगाड़ दे।

जी दरअसल फाइनल मुकाबला गुजरात ने नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। हर किसी के मन में एक ही सवाल चल रहा है कि अगर आज के मुकाबले में बारिश आ जाती है तो गुजरात और राजस्‍थान में से कौन सी टीम विजेता होगी। आप सभी को बता दें कि फाइनल मुकाबला रात 8 बजे खेला जाएगा। वहीं अगर खराब मौसम के कारण मैच शुरू होने में देरी होती है तो फिर मुकाबला रात 10।10 बजे शुरू किया जा सकता है। सबसे खास बात ये है कि दो घंटे की देरी से मुकाबला शुरू होने के बावजूद भी ओवर में कटौती नहीं होगी।

जी हाँ और अगर किसी वजह से फाइनल मुकाबला 5-5 ओवर का होता है तो अधिकतम रात 12।26 मिनट तक मैच शुरू करना होगा। इसके अलावा अगर फाइनल वाले दिन खराब मौसम के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी तो उसके लिए रिजर्व डे रखा गया है। जी दरअसल हाल ही में बने नए नियम के मुताबिक बारिश के कारण अगर आईपीएल 2022 के फाइनल मैच को बीच में ही रोकना पड़ा तो अगले दिन रिजर्व डे पर खेल वहीं से शुरू होगा, जहां पर रोका गया था। वहीं टॉस के बाद अगर खेल रुक जाता है और एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती तो रिजर्व डे के दिन दोबारा टॉस होगा।

इसी के साथ रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण खेल में बाधा पहुंचने पर सुपर ओवर का सहारा लिया जाएगा और अगर बारिश के कारण सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो पॉइंट टेबल में आगे रहने वाली टीम चैंपियन बन जाएगी। जी हाँ, और आपको यह भी बता दें कि गुजरात टाइटंस टेबल में टॉपर थी, जबकि राजस्‍थान दूसरे नंबर पर था।

GT और RR में कौन जीतेगा IPL 2022, इस मशहूर क्रिकेटर ने बताया

देश में हुई मानसून की एंट्री, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

हैवानियत! माँ-बेटी और बेटे सबके साथ दुष्कर्म, आरोपी को फ़ोन कर बोली बीवी- 'प्रोटेक्शन यूज करना'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -