IPL 2020 : जानिए किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

Sep 30 2020 06:26 PM
IPL 2020 : जानिए किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

IPL 2020 का खुमार अब सर चढ कर बोलने लगा है। टीम की आपसी प्रतिद्वंदिता के उपरांत अब प्रतियोगियों की में भी औरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस शुरू गई है। गौरतलब है कि औरेंज कैप उस खिलाड़ी को मिलती है जिसने सबसे अधिक रन बनाए हों और पर्पल कैप उसको मिलती है जिसने सर्वाधिक विकेट चटकाए हों। हालांकि टूर्नामेंट के अंत तक इसमें फेरबदल संभव है लेकिन अभी यह किन प्रतियोगियों के पास है आइए देखते हैं।

केएल राहुल- औरेंज कैप: पंजाब टीम की कप्तानी कीपिंग और गजब की बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल के सर सजी है औरेंज कैप। IPL 2020 टूर्नामेंट में अब तक 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाने के बाद राहुल के कुल रन 222 हो चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि उनसे बस एक रन पीछे हैं उनके साथी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल। इन दोनों के बीच औरेंज कैप का मुकाबला मजेदार होने वाला है।

कगीसो रबाडा- पर्पल कैप: वैसे तो यह कैप भी पंजाब के पास थी लेकिन कल हुए मुकाबले में दिल्ली के कगीसो रबाडा ने इसे अपने सर पर पहन लिया है। कगीसो रबाडा अब तक 3 मैचों में 7 विकेट झटक चुके हैं। हालांकि पंजाब के मोहम्मद शमी ने भी इतने मैचों में ही इतने ही विकेट लिए हैं, लेकिन उनकी इकॉनमी रबाडा से अधिक है इसलिए फिलहाल पर्पल कैप उनके पास नहीं है। दोनों कैप्स के लिए मजेदार भिड़ंत शुरु हो गई है और अभी तो बस टूर्नामेंट को बमुश्किल 10 दिन हुए हैं। देखते हैं अंत में यह कैप किन दो प्रतियोगियों के पास रहती है।

क्या भारत में आयोजित होगी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

IPL 2020: अंतिम 5 ओवरों में पोलार्ड-किशन ने किया वो धमाल, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2020: 'तेवतिया' के मुरीद हुए स्टीव स्मिथ, तारीफ में कह डाली ये बात