IPL 2018: कोहली ने अपने नाम किया आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
Share:

आईपीएल के 11वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला भला ही एकतरफा रहा हो लेकिन इस मैच में दोनों ही टीम के कप्तानों ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां मुंबई के लिए रोहित ने 94 रन की कप्तानी पारी खेली. तो वहीं विराट ने भी अपनी टीम के लिए शानदार 92 रन बनाए. हालांकि ये मैच विराट कोहली की टीम 46 रनों से हार गई लेकिन विराट कोहली ने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया. दरअसल, इस मैच में कोहली ने 92 रन की पारी पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज का तमगा भी अपने नाम कर लिया.

मुंबई के खिलाफ इस मैच में 32वां रन लेते ही उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का खिताब अपने नाम कर लिया. इसी के साथ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना को इस मामले में पीछे छोड़ दिया. सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर में अबतक कुल  4558 रन बनाए है. वहीं कोहली ने इस एकड़ को तोड़ते हुए अपने नाम 4619 रन दर्ज करा लिए है.

हालांकि रैना और कोहली के बीच सर्वाधिक रन की रेस अभी भी जारी है. दरअसल रैना आईपीएल के मौजूदा सीजन में फिलहाल सिर्फ एक ही मैच खेल पाएं है. चोट के कारण उन्हें दो मुकाबलों से बाहर बैठना पड़ा है. अब अगले मैच में वापसी के साथ रैना बड़ा स्कोर करने के साथ ही एक बार फिर कोहली से आगे निकल सकते है. 

 

IPL 2018 : यह टीम है आईपीएल 11 की सबसे कमजोर टीम...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -