IPL 2018 : आईपीएल इतिहास की 5 सबसे बड़ी पारियां...
IPL 2018 : आईपीएल इतिहास की 5 सबसे बड़ी पारियां...
Share:

दुनिया का सबसे पसंदीदा क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हर किसी के दिलोदिमाग पर छाने के लिए तैयार है. आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत इस बार मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल से भव्य उद्घाटन समारोह के साथ हो रही है. साथ ही इसी दिन वानखेड़े स्टेडियम में ही सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस बार भी आईपीएल में हर सीजन की तरह कई बड़े रिकॉर्ड टूटेंगे तो कई बड़े रिकॉर्ड बनेंगे. आज हम आपको आईपीएल इतिहास की 5 ऐसी परियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी और चर्चित परियां हैं.

5...क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और आईपीएल में हमेशा बैंगलोर के लिए खेलने वाले तथा इस सीजन में पंजाब के लिए खेलने वाले क्रिस गेल ने साल 2012 में आईपीएल इतिहास की 5वीं सबसे बड़ी पारी खेली थी, उन्होंने तब दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मात्र 62 गेंदों में 128 रन बनाए थे. 

4...एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल में बैंगलोर के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स के नाम आईपीएल इतिहास की चौथी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने साल 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ मात्र 52 गेंद में 129 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. 

3...एबी डिविलियर्स

आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे लम्बी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी एबी डिविलियर्स के नाम ही है. उन्होंने साल 2015 में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 59 गेंदों में 133 रन बनाए थे. 

2...ब्रैंडन मैक्कुलम

आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे लम्बी पारी खेलने का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम दर्ज है. आईपीएल के पहले सीजन के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए ब्रैंडन मैक्कुलम ने बैंगलोर के खिलाफ मात्र 73 गेंदों में धुआंधार 158 रन की पारी खेली थी. उनका यह रिकॉर्ड 5 साल तक बरकरार रहा था. 

1...क्रिस गेल

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बात हो या एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने की बात हो अव्वल नंबर पर इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का ही बोलबाला रहता है. आईपीएल की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के ही नाम दर्ज है. साल 2013 में क्रिस गेल ने 5 साल से बरक़रार ब्रैंडन मैक्कुलम के 1 पारी में सर्वाधिक 158 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक 176 रन बनाए थे. हैरानी की बात तो यह थी की उन्होंने 176 रन की तूफानी पारी मात्र 66 गेंदों में खेली थी.

IPL2018 : ये पांच लक्ष्य थे नामुमकिन, मगर दूसरी पारी में आया सैलाब

बड़ी खबर: IPL2018 में फिंच नहीं सहवाग होंगे पंजाब के ओपनर !

IPL2018 : मिलिए क्रिकेट के पांच सबसे बड़े मैच फिनिशरों से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -