IPL 2018 : मैच की आखिरी गेंद और इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड के साथ टूट गया रोहित का दिल
IPL 2018 : मैच की आखिरी गेंद और इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड के साथ टूट गया रोहित का दिल
Share:

कल हैदराबद के राजीव गाँधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल सीजन 11 का 7वां मुकाबला खेला गया. जिसमे हैदराबाद होम ग्राउंड पर खेलने का फायदा उठाते हुए नजर आई. 40 ओवर के पूरे खेल में 38 ओवर तक पूरी तरह नीरसता ही रही. लेकिन इसके बाद अंतिम 2 ओवरों में मैच ने रोमांचक होने की सारी सीमा पार कर दी. मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता और उसने मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. आईपीएल 11 में अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हार नसीब हुई थी. वहीं हैदराबाद ने पहले मैच में विजय प्राप्त की थी.

राजीव गाँधी स्टेडियम हैदराबाद का होम ग्राउंड है, और मुंबई को यहां हैदराबाद से कड़ी चुनौती मिलती हुई नजर आई. कल के मैच में मुम्बई पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर कुल 20 ओवर में 147 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में हैदराबाद ने मैच की अंतिम गेंद पर 9 विकेट खोकर 1 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

इस ऐतिहसिक मुकाबले ने जहां रोमांचक होने के बाद हैदरबाद टीम को दोहरी खुशी प्रदान की. वहीं, मुंबई और उसके कप्तान रोहित शर्मा का दिल बुरी तरह तोड़ दिया. इस हार के साथ ही आईपीएल इतिहास में एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. दरअसल, इस मैच में हैदराबद ने अंतिम ओवर कई अंतिम गेंद पर अंतिम बल्लेबाज द्वारा लगाए गए शॉट की सहायता से विजय प्राप्त की थी. और इसी के साथ आईपीएल में एक नया कीर्तिमान स्थापित हो गया. आईपीएल में अब तक यह कारनामा कोई नहीं कर सका हैं, जो हैदराबाद के 11वें नंबर के बल्लेबाज बिली स्टेनलेक ने किया. वे आईपीएल इतिहास में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विजयी शॉट लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

भज्जी और वॉर्न ने की राशिद खान की जमकर तारीफ़

अब मांजेरकर देंगे धोनी को गेम चेंजिंग फॉर्मूला

CWG : सीजीएफ के फैसले के खिलाफ अपील करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -