Share:
IPL 2018 : आईपीएल इतिहास के 5 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

दुनिया का सबसे पसंदीदा क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हर किसी के दिलोदिमाग पर छाने के लिए तैयार हैं. आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत इस बार मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल से भव्य उद्घाटन समारोह के साथ हो रही है, साथ ही इसी दिन वानखेड़े स्टेडियम में ही सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस बार भी आईपीएल में हर सीजन की तरह कई बड़े रिकॉर्ड टूटेंगे तो कई बड़े रिकॉर्ड बनेंगे. आज हम आपको आईपीएल इतिहास के 5 ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बल्लेबाजों को धूल चटाने वाले गेंदबाज हैं.

5...ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो यहां भी अपना जलवा बिखेरे हुए हैं, चेन्नई का यह बेहतरीन खिलाड़ी आईपीएल इतिहास का पांचवा सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 106 मैचों में 122 बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई हैं. 

4...पीयूष चावला

कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स की ओर से खेल चुके पीयूष चावला आईपीएल इतिहास के 5 सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर काबिज हैं. उन्होंने अब तक 129 मैचों में 126 विकेट लिए हैं.  

3...हरभजन सिंह

लम्बे समय तक मुम्बई इंडियंस और इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने हरभजन सिंह आईपीएल के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 136 मैचों में 127 विकेट झटके हैं. 

2...अमित मिश्रा

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाले अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 126 मैचों में 134 विकेट अपने नाम किये हैं. 

1...लसिथ मलिंगा

अपनी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को स्तब्ध करने वाले लसिथ मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं. वे मुम्बई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. उन्होंने अब तक 110 मैचों में 154 विकेट लिए हैं.  

IPL 2018 : आईपीएल से पहले विराट ने ये क्या कर डाला

IPL 2018 वीडियो : ये कारनामे बनाएंगे आईपीएल 11 को ख़ास

IPL2018: इन गेंदबाजों के सामने छक्के लगाना मुश्किल है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -