IPL2018:  इन गेंदबाजों के सामने छक्के लगाना मुश्किल है
IPL2018: इन गेंदबाजों के सामने छक्के लगाना मुश्किल है
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जिसका हर क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा है. 7 अप्रेल से शुरू हो रहे है इस टूर्नामेंट में आठ टीम हिस्सा ले रही है वहीं देश-विदेश के सैकड़ों खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाएंगे. आईपीएल वैसे तो गगनचुम्बी छक्कों के लिए जाना जाता है लेकिन वहीं कुछ बॉलर ऐसे भी है जिनकी गेंदों पर छक्के लगाने के लिए काफी संघर्षों का सामना करना पड़ता है, आइए आपको बताते है ऐसे गेंदबाजों के बारे में

आईपीएल इतिहास के कुछ ऐसे गेंदबाज जिनके नाम सबसे ज्यादा डॉट बॉल का रिकॉर्ड दर्ज है,  इन नामों में पहले नंबर पर है प्रवीण कुमार जिन्होंने अब तक 119 मैच खेले है जिसमें 1075 डॉट बॉल फेंकी, वहीं दूसरे नंबर पर इस बार चेन्नई सुपर किंग की तरफ से स्पिन गेंदबाजी का भार संभालने वाले हरभजन सिंह है जिन्होंने अब तक कुल 110 मैचों में 1060 बॉल डॉट की है. 

वहीं इस लिस्ट में मलिंगा के साथ तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह है जिन्होंने अब तक 136 मैचों में 1060 बॉल डॉट डाली है, 90 मैच में 978 डॉट बॉल के साथ डेल स्टेन चौथे स्थान पर है, और पांचवें नंबर पर अमित मिश्रा है जिन्होंने अब तक अपने खेले हुए 126 मैचों में 953 डॉट बॉल फेंके है. सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने में टॉप 10 गेंदबाजों में 8 गेंदबाज भारतीय है. 

IPL 2018 : जानिए आईपीएल में खिलाड़ियों को कितने पुरस्कारों से नवाजा जाता है

IPL2018 में होगा कुल इतना पैसा खर्च

कभी आईपीएल की लेट नाईट पार्टी में ऐसे झूमा करते थे क्रिकेटर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -