आईपीएल का रोमांच शुरू, आमने-सामने होंगे सीजन 9 के दोनों फाइनलिस्ट
आईपीएल का रोमांच शुरू, आमने-सामने होंगे सीजन 9 के दोनों फाइनलिस्ट
Share:

IPL 2017 News and Updates: आज से आईपीएल सीजन 10 का रोमांच शुरू हो रहा है. जहाँ 47 दिनों तक 8 टीमो के बीच 60 मैच खेले जायेंगे. आईपीएल का सीजन 10 वही से शुरू होगा जहाँ पिछले सीजन ख़त्म हुआ था. सीजन 10 के पहले मुकाबले में सीजन 9 की दोनों फाइनलिस्ट टीमें आपस में भिड़ती दिखेंगी. 

आईपीएल सीजन 10 का उद्घाटन मैच सनराइज़र्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के बीच खेला जायेगा. जब आईपीएल में आखिरी बार ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी. वह आईपीएल सीजन 9 का फाइनल था. जहाँ रोमांचक मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने RCB को 8 रन से पटखनी देकर खिताबी मुकाबला जीत लिया था.

RCB और सनराइज़र्स के बीच होने वाले मुकाबले में RCB के कप्तान विराट कोहली नहीं खेल पाएंगे. वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. जिस वजह से उन्हें आराम करने की सलाह दी गयी है. उनकी उपस्थिति में RCB की कप्तानी शेन वाटसन को सौंपी गयी है. 

जब आखिरी बार ये दोनों टीमें भिड़ी थी यानि की आईपीएल सीजन 9 के फाइनल के समय सनराइज़र्स हैदराबाद(sunrisers hyderabad) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रानो का लक्ष्य बनाया था. जिसके जवाब में एक समय RCB 11 ओवर तक 114 रन बना चुका था. क्रीज़ पर गेल(76 रन) और विराट(54 रन) मौजूद थे. लेकिन इन दोनों के आउट होते ही सनराइज़र्स ने मुकाबला में अपना दबदबा बनाया और मैच 8 रन से जीत लिया था.

बेशक RCB को विराट की कमी महसूस होगी. उन्होंने पिछले सीजन में 973 रन बनाए थे. फ़िलहाल वह कब तक आईपीएल में वापसी करेंगे इस बात पर असमंजस बना हुआ है. SRH और RCB अब तक आईपीएल में कुल 9 बार एक दुसरे से भिड़ी है.

जिसमे 5 बार SRH और 4 बार RCB ने जीत दर्ज की है. आकड़ो भले ही कुछ भी कहे, लेकिन आईपीएल सीजन 10 का ये मुकाबला आईपीएल सीजन 9 के फाइनल ई तरेह ही काफो रोमांचक होने वाला है. RCB के पास गेल, वाटसन, डिविलियर्स, सरफराज खान जैसे आक्रामक बल्लेबाज है तो SRH की टीम में डेविड वार्नर, शिखर धवन,केन विलियंमसन, युवराज सिंह,मुस्तफिजुर रहमान जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारें है. 

इस मुकाबले से जुडी एक और दिलचसप बात ये है की SRH के कप्तान वार्नर RCB के खिलाफ 7 मैचों में 7 अर्धशतक जमाये है. जो सीक्विन्स कुछ इस प्रकार है 61, 59, 57, 52, 58, 92 & 69. 

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :- 

2011 के बाद इस बार मचेगी इंदौर में आईपीएल-10 की धूम, दिख रहा है अभी से उत्साह

आईपीएल सालगिरह पर लॉन्च होगा VIVO V5 Plus

आईपीएल में खेलना एक सपने जैसा है, मोहम्मद नबी- राशिद खान

Vivo IPL 2017 से जुडी ताजा खबरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -