Apple जल्द कर सकती है Iphone 16 की लॉन्चिंग का एलान...!
Apple जल्द कर सकती है Iphone 16 की लॉन्चिंग का एलान...!
Share:

स्मार्टफोन यूजर्स के बीच इन दिनों जिस फ़ोन को लेकर क्रेज है वह और कोई नहीं बल्कि Iphone है, Apple हर बार Iphone के नए नए मॉडल मार्केट में लॉन्च करता है, और Apple जब भी नया मॉडल लेकर आता है तब इसमें कुछ न कुछ नया देखने के लिए मिलता है, वहीं हाल ही में Apple ने Iphone15 और iphone15 प्रो को लॉन्च किया. वहीं अब बाजार में अफवाह है की Apple जल्द ही Iphone16 को भी लॉन्च करने वाला है, Apple यूजर्स को भी इस नए स्मार्टफोन के लॉन्च होने का बेसब्री से इन्तजार है, लेकिन देखना है कि इस बात में आखिर कितनी सच्चाई है, क्या सच में Apple Iphone का नया मॉडल Iphone16 को लॉन्च कर रहा है? या फिर नहीं....! लेकिन इस बात को आगे बढ़ाने से पहले ये जान लेते है कि Iphone16 यदि मार्केट में आया तो उसमे क्या क्या फीचर्स देखने के लिए मिल सकते है, इस बारें में चर्चा कर लेते है. 

जी हां आपने एकदम सही सुना आज हम बात करेंगे कि Apple यदि Iphone के नए मॉडल iPhone16 को लॉन्च करता है तो उसमे क्या क्या फीचर्स हो सकते है, मॉडल किस तरह का होने वाला है इस फ़ोन के अंदर क्या क्या सुविधा दी जाने वाली है, इस बात में कोई दो राह नहीं है कि Apple के यूजर्स की उम्मीदें और भी तेजी से बढ़ती जा रही है, तो यदि Iphone16 लॉन्च हुआ तो बिक्री से लेकर उसके प्रति क्रेज भी देखने के लिए मिल सकता है. 

डिज़ाइन: आज हम सबसे पहले बात करेंगे Iphone16 के डिज़ाइन के बारें में कि इस स्मार्टफ़ोन का डिजाइन बहुत ही ज्यादा शानदार होने वाला है, ऐसा कहा जा रहा है कि Apple iPhone16 को कई तरह के कलर वेरियंट में लेकर आ सकता है. स्क्रीन के बारें में बात की जाए तो iPhone16 की स्क्रीन बहुत ही स्मूद और शाइनी होने वाली है, इससे इस स्मार्टफोन की सेफ्टी और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. iPhone16 के डिजाइन की फिनिंशिंग के बारें में भी खास ध्यान रखा जाने वाला है, ताकि इसका इस्तेमाल करने वाले यूजर्स एक अलग ही लुक और डिजाइन को फील कर सके. 

डिस्प्ले: यह बात तो Apple अच्छी तरह से जानती है कि iPhone का डिस्प्ले यूजर्स के बीच हमेशा से ही केंद्र बिंदु रहा है, और उम्मीद है कि iPhone 16 एक बार फिर से Iphone का डिस्प्ले यूजर्स का दिल जीतने वाला होगा, खबरें है कि डिस्प्ले की स्मूदनेस के कारण स्क्रॉलिंग करना और भी ज्यादा आसान होगा, इसके अतिरिक्त, एलटीपीओ (लो-टेम्परेचर पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड) डिस्प्ले में बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते है.

कैमरा: अब बात करते है iPhone16 के कैमरे के बारें में तो इसका कैमरा बेहद ही खास होने वाला है फ्रंट और बैक जो यूजर्स सेल्फी के शौक़ीन है ये खबर उनके लिए भी खास हो सकती है, अब आप ये सोच रहे होंगे कि कैसे तो हम बताते है कि iPhone16 में फ्रंट 16mp एवं बैक कैमरा 48mp का ही होने वाला है, अटकलें कम रोशनी में भी अच्छी क्वालिटी मिलने वाली है, जिसके पिक्सल और भी ज्यादा क्लियर दिखाई देंगे. आईफोन 16 को पिछले साथ के आईफोन 15 प्रो मॉडल के प्रोसेसर से लैस किया गया है। इसमें A16 बायोनिक चिपसेट मिलता है और यह लेटेस्ट iOS 17 के साथ पेश किया जा रहा है। अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आईफोन 15 में पहले वाले मॉडल की तरह ही सैटेलाइट कनेक्टिविटी और क्रैश डिटेक्शन का सपोर्ट है।

बैटरी: ये बात भी हर कोई जानता है कि एक स्मार्टफोन की बैटरी कैसी होनी चाहिए, ठीक वैसे ही iPhone16 को लेकर के भी लोगों के बीच यही उम्मीद पनप रही है कि इस फ़ोन की बैटरी कैसी होने वाली है, तो बता दें कि इस फ़ोन में बैटरी बेहद ही लोंगलास्टिंग और अच्छी होने वाली है, इतना ही नहीं इसमें वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया जाने वाला है, लेकिन स्मार्टफोन यूजर्स को चार्जर के लिए अलग से पेमेंट देना पड़ सकता है. वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसमें टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी मिल सकता है. 

बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण: Apple में iphone15 की लॉन्चिंग के बाद iphone16 में कई तरह के बदलाव करने की योजना बना सकती है, यूजर्स को ये भी उम्मीद है कि iPhone16 में सेफ्टी फीचर कई गुना हो सकते है बायोमेट्रिक, फेसलॉक जैसे कई फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है, जैसे अंडर-डिस्प्ले टच आईडी या यहां तक ​​कि उन्नत चेहरे की पहचान तकनीक की शुरूआत पर भी काम करने वाली है।

5जी समर्थन: अब अधिकांश लोगों के बीच ये भी बातें चल रही है कि क्या आने वाला iphone 4g होगा या फिर 5g इस बारें में एक बात तो साफ़ है की टेक्नोलॉजी ने काफी तरक्की कर ली है कि Apple का जो भी मॉडल लॉन्च होगा वह 5g ही होने वाला है, अफवाहें हैं कि mmWave और सब-6GHz 5G बैंड के लिए विस्तारित समर्थन का सुझाव देती हैं, जिससे बिजली की तेज डाउनलोड गति और बेहतर नेटवर्क विश्वसनीयता सुनिश्चित होती है। इसके अतिरिक्त, एंटीना प्रौद्योगिकी में प्रगति सिग्नल की शक्ति और रिसेप्शन गुणवत्ता को और बढ़ा सकती है। हलाकि अब तक इस बात की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. 

शरीर में देखे ये लक्षण तो हो जाएं सावधान, कमजोर किडनी का है संकेत

दिन में कितनी बार खाना चाहिए खाना? जानिए एक्सपर्ट की राय

200 से ज्यादा टाइप के होते हैं एलोवेरा, लेकिन सिर्फ 4 का ही होता है इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -