1984 सिख दंगे मामले में नया मोड़, टाइटलर के खिलाफ फिर से हो सकती है CBI जांच
1984 सिख दंगे मामले में नया मोड़, टाइटलर के खिलाफ फिर से हो सकती है CBI जांच
Share:

1984 सिख विरोधी दंगों से जुडी घटना ने उस समय करवट ली है जब कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर को क्लीन चिट देने वाली CBI ने कहा कि अगर पीड़ित नए सबूत प्रस्तुत करे तो CBI टाइटलर के खिलाफ घटना की छानबीन एक बार फिर करने को तैयार है. बता दे की CBI ने यह बात दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट के सामने कही.

कोर्ट ने इस मामले में CBI की रिपोर्ट स्वीकार करने या ना करने के विषय पर निर्देश के लिए मंगलवार का दिन तय किया था. लेकिन अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसपीएस लालेर अवकाश पर थे और मामले के लिए अब 4 दिसंबर की तारीख तय की गई है. बता दे की CBI शिकायतकर्ता लखविंदर कौर की नई याचिका पर जवाब दे रही थी। जानकारी दे की लखविंदर के पति बादल सिंह की दंगों में मौत हो गई थी.

याचिकाकर्ता ने आखरी रिपोर्ट में बताए गए गवाहों के संबंध में विश्वसनीय सूचना प्राप्त करने के लिए इस मामले को स्थगित करने का आग्रह किया. CBI ने जवाब देते हुए कहा कि गवाहों रेशम सिंह, चंचल सिंह, आलम सिंह, जसबीर सिंह, संतोष सिंह और नरेंद्र सिंह के बारे में पुख्ता जानकारियों प्राप्त करने के लिए लखविंदर कौर को समय देने के लिए अगर मामले को स्थगित किया जाता है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है. CBI द्वारा दायर जवाब में कहा गया कि अगर याचिकाकर्ता इस मामले में न्याय के हित में ठोस गवाहों से जुड़ी जानकारियां प्रस्तुत कराती है तो CBI अतिरिक्त सबूत के तौर पर तफ्तीश करने को तैयार है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -