रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण को तुरंत रोका जाना चाहिए: पाक सीओएएस
रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण को तुरंत रोका जाना चाहिए: पाक सीओएएस
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल कमर बाजवा ने आग्रह किया है कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को "तुरंत रोका जाना चाहिए।

रिपोर्टों के अनुसार, जनरल बाजवा ने इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में स्थिति के बारे में पाकिस्तान की गंभीर चिंता को रेखांकित करते हुए कहा कि "रूस की वैध सुरक्षा चिंताओं के बावजूद, एक छोटे देश के खिलाफ उसकी आक्रामकता की अनुमति नहीं दी जा सकती है।  हम विवाद का दीर्घकालिक समाधान खोजने के लिए सभी पक्षों के बीच तत्काल बातचीत की वकालत करते हैं "उन्होंने कहा।

उन्होंने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण को "दुर्भाग्यपूर्ण" के रूप में वर्णित किया क्योंकि इसके परिणामस्वरूप हजारों लोगों की मौत, लाखों लोगों का विस्थापन और "यूक्रेन का आधा" का विनाश हुआ।

सेना प्रमुख ने कथित तौर पर कहा कि लड़ाई ने छोटे देशों को उम्मीद दी है कि वे अभी भी उपकरणों को चुनिंदा रूप से आधुनिक बनाकर एक बड़े देश की आक्रामकता के खिलाफ छोटे लेकिन फुर्तीले सैनिकों के साथ अपने क्षेत्र की रक्षा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से यूक्रेन के साथ पाकिस्तान के रक्षा और वाणिज्यिक संबंध बहुत अच्छे रहे हैं, लेकिन रूस के साथ संबंध कई कारकों के कारण लंबे समय से "शांत" रहे हैं। हालांकि, सीओएएस ने हाल ही में कहा कि इस संबंध में कुछ सकारात्मक सुधार हुए हैं।

स्पुतनिक की दवा का नेसल वैरिएंट रूस में पंजीकृत

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

डब्ल्यूएचओ ने लोगो को चेताया जीका, डेंगू से हो सकती है अगली महामारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स