दिल्ली की सिंघू, गाजीपुर और टीकरी सीमाओं पर आज से शुरू होंगी इंटरनेट सेवाएं!
दिल्ली की सिंघू, गाजीपुर और टीकरी सीमाओं पर आज से शुरू होंगी इंटरनेट सेवाएं!
Share:

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने दिल्ली की सिंघू, गाजीपुर और टीकरी सीमाओं पर इंटरनेट सेवाओं को किसानों के ‘चक्का जाम’ आह्वान के मद्देनजर बीते शनिवार की रात 12 बजे तक निलंबित करने का आदेश जारी किया गया था। अब आज से यानी रविवार से इंटरनेट सेवाओं को चालू कर दिया गया है। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है। जी दरअसल केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए मांग को लेकर किसान दिल्ली के सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर आंदोलन करने में लगे हुए हैं।

ऐसे में हाल ही में अधिकारियों ने कहा है कि 'इन तीन विरोध स्थलों के अलावा इंटरनेट सेवाएं छह फरवरी को 23:59 बजे तक इनके आसपास के क्षेत्रों में भी निलंबित रहेंगी।' इसी के साथ गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह भी कहा है कि, 'दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकालीन या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के तहत सार्वजनिक सुरक्षा को बनाये रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है।' इसके अलावा एक अन्य अधिकारी का कहना यह भी रहा कि 'शनिवार को किसान यूनियनों के ‘चक्का जाम’ के आह्वान के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गई हैं।'

वैसे आपको पता हो तो इससे पहले सिंघू, गाजीपुर और टीकरी सीमाओं और इनके आसपास के इलाकों में 29 जनवरी की रात 11 बजे से 31 जनवरी की रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने के आदेश दिये गये थे। उसके बाद इंटरनेट सेवाओं के निलंबन की अवधि को दो फरवरी तक बढ़ा दिया गया था। आप तो जानते ही होंगे कि 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद दिल्ली के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।

अश्लील वीडियो शूट करने के आरोप में गिरफ्तार हुई यह मशहूर अदाकारा

रेड थाई-स्ल‍िट ड्रेस में गजब नजर आईं वरुण धवन की पत्नी

दिल्ली: हरकेश नगर में लगी भीषण आग, आग पर काबू पाने की कोशिश में दमकल गाड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -