अनजान फोन कॉल्स से हो जाएँ सावधान, हो सकता है पाकिस्तान का ना 'पाक' प्लान
अनजान फोन कॉल्स से हो जाएँ सावधान, हो सकता है पाकिस्तान का ना 'पाक' प्लान
Share:

नई दिल्ली: क्या आपके पास कभी अंजान नंबर से फोन आते हैं और फोन करने वाला व्यक्ति आपसे सेना या उससे संबंधित कोई जानकारी पूछता है? यदि हां, तो सावधान हो जाइये. क्योंकि ऐसी जानकारी पूछने वाला व्यक्ति पाकिस्तान में बैठा ISI का कोई एजेंट या अफसर हो सकता है. जो आपके माध्यम से रूटीन जानकारी पूछकर देश में सेना की जानकारी एकत्रित करने की कोशिश में लगा है.

आप ये जानकर अचंभित रह जाएंगे कि ऐसे फोन कॉल आते तो पाकिस्तान से हैं. किन्तु आपको लगेगा कि वो कॉल भारत में से ही कोई शख्स कर रहा है. क्योंकि पाकिस्तान से आए फोन कॉल्स को आप तक पहुंचाने का कार्य हमारे ही देश में बैठे कुछ गद्दार कर रहे हैं. जो चंद रुपयों के लिए देश से गद्दारी कर रहे हैं. दरअसल, सेना और पुलिस ने रेड मारकर एक गैरकानूनी टेलीफोन एक्सचेंज का पर्दाफाश किया है. यहीं से पाकिस्तान से फोन को इंटरनेट के माध्यम से स्थानीय लोगों तक पहुंचाया जाता था. ये सब चीन की तकनीक की सहायता से हो रहा था.

सेना के सूत्रों के अनुसार, कुछ समय से जानकारी मिल रही थी कि भारत के मोबाइल नंबरों पर कुछ अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से फोन कॉल आ रहे हैं. ये जम्मू-कश्मीर में सेना की फार्मेशन और सीमा पर उनकी तैनाती के बारे में जानकारी मांगते हैं. सूचनाएं मिलने पर मिलिट्री इंटेलिजेंस हरकत में आई और पूरे देश में फैली अपनी ब्रांचेज को हाईअलर्ट कर दूसरे राज्यों की पुलिस से सहयोग मांगा. 

Corona Virus: इकोनॉमी को खा रहा ये वायरस, Slowdown से निकलने में अब लगेगा और वक्त

देश की इकोनॉमी हो रही मजबूत, आठ फीसद की वृद्धि दर हासिल करेगा भारत

WhatsApp Pay को मिल गयी है एनपीसीआई की मंजूरी, भारत में होगी शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -