मिशनरी स्कूल में किया गया हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान, शिकायत करने पर छात्रा को मिल रही जान से मारने की धमकियाँ
मिशनरी स्कूल में किया गया हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान, शिकायत करने पर छात्रा को मिल रही जान से मारने की धमकियाँ
Share:

मंगलुरु: कर्नाटक के मंगलुरु में एक मिशनरी विद्यालय के भीतर हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान पर उठा विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। कक्षा 7 में पढ़ने वाली जिस छात्रा ने इस अपमान के विरुद्ध आवाज उठाई थी, उसके घरवालों को अब धमकियाँ मिल रहीं हैं। छात्रा के परिजनों के न केवल सोशल मीडिया पर फोटो वायरल किए जा रहे हैं बल्कि कई विदेशी नंबरों से उन्हें धमकाया भी जा रहा है। मंगलवार (20 फरवरी, 2024) को इस पूरी घटना की शिकायत पुलिस से की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता छात्रा की माँ भी टीचर हैं। उन्होंने मंगलवार (20 फरवरी, 2024) को मंगलुरु के कंकनाड़ी पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है। शिकायत में बताया गया है कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट से घर वालों की तमाम तस्वीरें उठा ली गईं हैं। इन तस्वीरों को अलग-अलग कैप्शन दे कर वायरल किया जा रहा है। इसी के साथ खाड़ी देशों से पीड़िता के परिजनों को फोन पर धमकियाँ दी जा रही हैं। ये धमकियाँ सऊदी अरब, कुवैत एवं कतर आदि देशों से आ रहीं हैं। धमकी देने वाले पीड़िता के घरवालों को ही पूरे विवाद का कारण बताते हुए गंभीर परिजन भुगतने की चेतावनी दे रहे हैं। ये घटना मेंगलुरु स्थित सेंट गेरोसा इंग्लिश एचआर प्राइमरी स्कूल की है। आरोप है कि बीते गुरुवार (8 फरवरी, 2024) को 7वीं कक्षा के बच्चों को पढ़ाते हुए एक टीचर ने रामायण एवं महाभारत को काल्पनिक बताया। कक्षा में ही गोधरा काण्ड एवं बिलकिस बानो जैसे मुद्दों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। 

पीएम नरेंद्र मोदी के विरुद्ध भी अशोभनीय बातें की गईं। इसका खुलासा होने के पश्चात् स्थानीय बीजेपी MLA भरत शेट्टी की अगुवाई में विद्यालय के आगे प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विद्यालय में बच्चों के ब्रेनवॉश की साजिश का आरोप लगाया। साथ ही ऐसी बातें प्रत्येक वर्ष होने का भी दावा किया गया। 11 फरवरी 2024 को हुए इस प्रदर्शन के चलते बीजेपी MLA भरत शेट्टी ने हिंदू परिजनों से ‘ईसाई मिशनरियों द्वारा संचालित विद्यालयों में अपने बच्चों को दाखिला देने पर पुनर्विचार करने’ की भी अपील की। प्रदर्शन में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्या भी सम्मिलित रहे। बाद में पुलिस ने बीजेपी विधायक भी पर मुकदमा दर्ज किया था।

व्यापम घोटाले में आखिर आ ही गया फैसला, कोर्ट ने 7 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 12 बरी

लीक हो गया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का पेपर ? खबरों पर बोर्ड ने खुद दिया जवाब

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -