Share:
इस राज्य में शिक्षकों को स्कूल आने के निर्देश, रद्द हुई गर्मी की छुट्टियां
इस राज्य में शिक्षकों को स्कूल आने के निर्देश, रद्द हुई गर्मी की छुट्टियां

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी विद्यालयों के अध्यापकों की गर्मी की छुट्टियां रद्द करने का फैसला लिया है तथा सभी अध्यापकों को 02 जून से स्कूल आने के लिए बोला था. प्रातः 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक विद्यालय में मौजूद रहना होगा. अनुपस्थित रहने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों के अध्यापकों के लिए 09 तक गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई थीं.

मध्य प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने वाले टीचरों के लिए राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा छुट्टी समाप्त करने का आदेश जारी किया गया है. राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश कुमार जांगिड़ ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला परियोजना समवयको को एक आदेश जारी किया है. प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि वर्तमान में एडमिशन प्रक्रिया चल रही है. कक्षा-1 में नए एडमिशन पाने वाले बच्चे, निजी विद्यालयों से शासकीय विद्यालय में दाखिला पाने के इच्छुक छात्र, अगली कक्षा में ट्रांजिशन करने वाले बच्चे आदि का एडमिशन किया जाना है. इसलिए यह सुनिश्चित किया जाए कि समस्त प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में यथास्थिति प्रधानाध्यापक / शाला प्रभारी / शिक्षक प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक विद्यालय में अनिवार्य तौर पर उपस्थित रहें, जिससे नए एडमिशन के लिए इच्छुक छात्रों को किसी तरह की कोई कठिनाई न उठानी पड़े.

वही इसके अतिरिक्त राज्य सरकार ने इस आदेश को न मानने वाले अध्यापकों पर उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया है. जारी आदेश में लिखा है कि विद्यालयों में अध्यापकों उपस्थिति को सुनिश्चित करने के लिए अफसरों को रैंडम तरीके से स्कूलों का विजिट करना होगा एवं अनुपस्थित पाए जाने पर संबंधित शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी होगी.

समीर वानखेड़े को दाऊद इब्राहिम के नाम से मिल रही धमकी, पूर्व NCB अफसर की पत्नी ने दी जानकारी

72 घंटे से बंद है नेशनल हाईवे, भूख-प्यास से बेहाल 600 यात्री

भीषण गर्मी की चपेट में झारखंड ! जानिए चिलचिलाती धुप से कब मिलेगी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -