ट्विटर की टक्कर में इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया थ्रेड ऐप, जानिए इसके फीचर्स
ट्विटर की टक्कर में इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया थ्रेड ऐप, जानिए इसके फीचर्स
Share:

ट्विटर की टक्कर में इंस्टाग्राम ने अपना नया ऐप थ्रेड लॉन्च कर दिया है। यह एक नया सोशल नेटवर्किंग ऐप है। इसकी सीधी टक्कर ट्विटर से होगी। थ्रेड ऐप काफी हद तक ट्विटर जैसा है। साथ ही इसमें कुछ फीचर्स इंस्टाग्राम के जोड़े गए हैं। थ्रेड एक टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया ऐप है जिसका सीधा मुकाबला ऐलन मस्क के ट्विटर (Twitter) से है। Meta के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एप को लॉन्च कर दिया है। Threads को इंस्टाग्राम की टीम ने ही तैयार किया है। Threads में भी रियल टाइम फीड प्राप्त होगी। थ्रेड के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं। 

थ्रेड को अब भारत में भी उपलब्ध करा दिया गया है। थ्रेड को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अगर आपके पास पहले से ही इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक है यानी अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट पहले से वेरिफाईड है तो थ्रेड अकाउंट स्वयं ही वेरिफाईड हो जाएगा। थ्रेड को आप एपल के एप स्टोर से भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। थ्रेड में आप अपनी इंस्टाग्राम आईडी के साथ लॉगिन कर सकते हैं।

ऐसे करें Threads का इस्तेमाल:-
मेटा का इंस्टाग्राम एप एक फोटो शेयरिंग मल्टीमीडिया प्लेटफॉर्म है, जबकि थ्रेड, ट्विटर की भांति एक टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। अगर आपने ट्विटर इस्तेमाल किया है तो आपको थ्रेड के साथ परेशानी नहीं होगी। यह काफी हद तक पुराने ट्विटर वर्जन की भांति है। थ्रेड में आप 500 कैरेक्टर में पोस्ट कर सकते हैं जिसमें वेब लिंक, फोटो (एक बार में 10 फोटो) और मिनट तक के वीडियो सम्मिलित कर सकते हैं। थ्रेड में भी आप किसी को ब्लॉक और फॉलो कर सकते हैं। अगर आपने इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक किया है तो थ्रेड पर भी वह ब्लॉक ही रहेगा। थ्रेड में फिलहाल GIFS का सपोर्ट और "close friend" का सपोर्ट नहीं है। इसके अतिरिक्त इसमें फिलहाल डायरेक्ट मैसेजिंग का भी फीचर नहीं है।

सेफ्टी के मामले में बेस्ट है ये कार

जानिए जनरल मोटर्स के बारें में खास बातें

REALME के 5G फ़ोन की जाने खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -