और बदल गया इंस्टाग्राम

हाल ही में फेसबुक के ऑनलाइन फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में कुछ अहम बदलाव किया गया है. बताया जा रहा है कि ऍप के आइकॉन के साथ ही इसके डिज़ाइन में भी बदलाव किया गया है. बता दे कि पहले की बजाय अब यह और भी रंगीन हो गया है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि इसके इंटरफेस को भी हल्का किया गया है. इस मामले में इंस्टाग्राम से यह बात सामने आया है कि इसके सिंपल डिज़ाइन के कारण आपके ध्यान को यह आपके फोटो और विडियो पर अधिक केंद्रित करता है.

लेकिन यह भी बता दे कि इसे यूज़ करने के तरीके में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि इंटरफेस को पुराने वर्जन के मुकाबले कम कलरफुल बनाया गया है. इस बदलाव में इंस्टा के लोगो पर ध्यान लगाते हुए इसे अधिक कलरफुल बनाया गया है.

इसका कारण यह बताया जा रहा है क्योंकि यही से यूजर इंस्टाग्राम एप में एंटर कर सकते हैं. इस मामले में इंस्टाग्राम का यह कहना है कि ऍप के अंदर ऍप डिजाइन से नहीं, बल्कि कम्यूनिटी के फोटो और विडियो से रंग आने चाहिए. गौरतलब है कि इंस्टाग्राम के पुराने लोगो में कैमरे का आइकन बना हुआ था. इसके अंतर्गत ही तीन अन्य एप्स लेआउट, हाइपरलैप्स तथा बूमेरंग को भी अपग्रेड किया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -