INDvsNZ LIVE : पांचवे दिन का खेल शुरू, न्यूज़ीलैंड के 100 रन पूरे
INDvsNZ LIVE : पांचवे दिन का खेल शुरू, न्यूज़ीलैंड के 100 रन पूरे
Share:

नई दिल्ली : भारत और न्यूज़ीलैंड के बिच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवे दिन का खेल शुरू हो गया है. चार विकेट के नुकसान पर 93 रन से आगे खेलने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम ने अभी तक 110 रन बना लिए है. ल्यूक रोंची 48 रन और सैंटनर 15 रन बनाकर खेल रहे है. अभी तक इस मैच में टीम इंडिया की पकड मजबूत है और इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को महज 6 विकेट की जरूरत है.

चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक टीम इंडिया ने मैच में पकड़ मजबूत बना ली है. इंडिया द्वारा दूसरी पारी में दिए गए 434 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 93 रन पर 4 विकेट खो दिए. बता दे कि भारत ने चौथे दिन दूसरी इनिंग में पांच विकेट खोकर 377 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. जैसे ही रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक जमाया वैसे ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पारी डिक्लियर कर दी. साथ ही रोहित शर्मा ने नाबाद 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में कीवी टीम के सामने 318 रन का लक्ष्य रख था जिसके जवाव में न्यूज़ीलैंड पहली पारी में 262 रन ही बना सकी. अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया कि तरफ से मुरली विजय ने 76 कि पारी खेली. इसके बाद विराट कोहली ने पहली इनिंग में ख़राब प्रदर्शन के बाद दूसरी इनिंग में भी फैन्स को निराश किया और वह 18 रन बनाकर आउट हो गए. वही अजिंक्य रहाणे ने 40 रन का योगदान दिया. छठे विकेट के लिए रोहित शर्मा और हरफनमौला खिलाडी रविन्द्र जडेजा ने 100* रन की साझेदारी की. दोनों के अर्धशतक पुरे होने के बाद टीम इंडिया ने पारी घोषित कर दी.

जडेजा-अश्विन की फिरकी के तूफान में उडी न्यूज़ीलैंड

अश्विन की इस गेंद ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया

IND vs NZ Live : अश्विन ने कीवी टीम को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -