खोली जा रहीं हैं खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियां, निकली विदेशी मुद्राएं और मन्नत पत्र
खोली जा रहीं हैं खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियां, निकली विदेशी मुद्राएं और मन्नत पत्र
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के मिनी मुम्बई कहे जाने वाले इंदौर शहर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियां खोली जा रही है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक इन दानपेटियों में विदेशी मुद्राएं और घड़ियां भी निकल रही हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि खजराना गणेश मंदिर में 35 दान पेटियां हैं जिन्हें अब खोला जा रहा है। जी दरअसल यह दान पेटियां कोरोना काल निकल जाने के बाद अब खोली जा रही हैं। बताया जा रहा है इन दान पेटियों में नकदी, स्वर्ण आभूषण के अलावा विदेशी मुद्राएं और घड़ियां भी निकल रही हैं।

इस बारे में खजराना गणेश मंदिर प्रबंध समिति के प्रबंधक प्रकाश दुबे का कहना है, 'कोरोना काल के बाद अब खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियों को खोला गया है। खजराना गणेश मंदिर के श्रृद्धालुओं ने मुक्त-हस्त से दान किया है। मंदिर में लगभग 35 पेटियां है, इनमें से आधी से अधिक दान पेटियां खोली जा चुकी हैं। अभी तक इन पेटियों से लगभग साढ़े 45 लाख की राशि निकली है। भक्तों ने स्वर्ण आभूषण, विदेशी मुद्रा और एक विदेशी घड़ी भी दान की है।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि पेटियों को बीते मंगलवार को लॉकडाउन के बाद पहली बार खोला गया है। इन पेटियों में आस्था और श्रद्धा में चढ़ाए गए रुपए के साथ कई पत्र भी निकले हैं। प्रबंधक प्रकाश दुबे का कहना है पत्रों में अलग-अलग मन्नतें, प्रार्थना भगवान श्रीगणेश से की गई है। किसी को अपना नया घर खरीदना है तो किसी ने परिवार के स्वस्थ और सुखी रहने की कामना की है। इसी के साथ किसी ने तो अपने प्रेमी से शादी करने तक के लिए कहा है। बताया जा रहा है पहले दिन 17 लाख 95 हजार रुपए निकले हैं। मंदिर परिसर में कुल 35 दानपेटियां हैं, जिनमें से 23 पेटियों को खोला गया है। अब दान पेटी से निकले रुपए की गिनती शुरू हो चुकी है।

हम चेन्नईयिन के खिलाफ तीन अंक पाने के पूरी तरह से थे हकदार: Coyle

चेक गणराज्य इन तीन जिलों में लगा सकता है प्रतिबन्ध

असम सरकार ने रिजिजू के बाद हिमा दास को डीएसपी किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -