Share:
कांग्रेस मुक्त हुआ इंदौर, सभी 9 विधानसभा सीटों पर BJP को मिली रिकॉर्ड जीत
कांग्रेस मुक्त हुआ इंदौर, सभी 9 विधानसभा सीटों पर BJP को मिली रिकॉर्ड जीत

इंदौर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में इंदौर की सभी 9 विधानसभा सीटों पर बीजेपी के नेताओं ने जीत दर्ज की है। इससे पहले 1993 में बीजेपी ने इंदौर जिले में सभी सीटें जीती थीं। बीजेपी के नेताओं ने रिकार्ड जीत दर्ज की है। विधानसभा दो से रमेश मेंदोला ने 1 लाख सात हजार मतों से जीत दर्ज कर रिकार्ड बनाया है। 

वहीं बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पहली बार विधानसभा चुनाव में 50 हजार से अधिक वोटों से जीते हैं। पिछली बार मतलब 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पास इंदौर जिले में 9 में से चार सीटें थी। उस चुनाव में संजय शुक्ला, जीतू पटवारी, तुलसी सिलावट एवं विशाल पटेल जीते थे। बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ सिलावट बीजेपी में सम्मिलित हो गए थे तथा वे उपचुनाव में जीत गए थे। 

वही इस बार कांग्रेस का क्लीन स्विप हो गया है तथा 9 में से 9 सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के 3 विधायक 50 हजार मतों के अंतर से जीते हैं। कैलाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोला एवं तुलसी सिलावट को जनता ने बड़ी जीत दिलाई है। सबसे कम मतों के अंतर से गोलू शुक्ला जीते हैं जिन्हें 14757 वोट ज्यादा मिले हैं। 

देश के 12 राज्यों में 'कमल' का राज, महज 3 राज्यों में सिमटी कांग्रेस..! अब लोकसभा चुनाव में 'मोदी हैट्रिक' लगने के पूरे आसार

'INDIA' गठबंधन को लेकर शरद पवार ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- 'हमें ऐसे नतीजों की उम्मीद नहीं थी'

पंजाब में नशे के ओवरडोज ने ली 3 युवकों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -