'INDIA' गठबंधन को लेकर शरद पवार ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- 'हमें ऐसे नतीजों की उम्मीद नहीं थी'
'INDIA' गठबंधन को लेकर शरद पवार ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- 'हमें ऐसे नतीजों की उम्मीद नहीं थी'
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि 4 प्रदेशों में विधानसभा चुनावों के परिणामों का इंडिया ब्लॉक पर कोई असर नहीं पड़ेगा, जिसमें कांग्रेस के नेतृत्व में 25 से ज्यादा विपक्षी दल सम्मिलित हैं। अब तक हुई मतगणना के पश्चात् यह स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से सत्ता छीनने एवं मध्य प्रदेश में इसे बरकरार रखने के लिए तैयार नजर आ रही है।

तेलंगाना की 199 सीटों में से 65 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि बीते 10 वर्षों से प्रदेश पर शासन कर रही भारत राष्ट्र समिति 39 सीटों पर आगे है। शरद पवार ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इसका भारत गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा। हम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक करेंगे। हम उन लोगों से बात करेंगे जो जमीनी हकीकत जानते हैं। सिर्फ बैठक के पश्चात् हम इस पर टिप्पणी करने में सक्षम होंगे।' राकांपा प्रमुख एवं विपक्षी नेता ने कहा कि हमको यह स्वीकार करना होगा कि मौजूदा रुझान बीजेपी के पक्ष में हैं। हमें इस प्रकार के परिणामों की उम्मीद नहीं थी। दक्षिणी प्रदेश में के।चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली BRS कांग्रेस से पिछड़ रही है, इस पर शरद पवार ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। 

शरद पवार ने दावा किया, 'पहले यह माना गया था कि तेलंगाना BRS को बरकरार रखेगा। हालांकि, राहुल गांधी की रैली के पश्चात्, जिसे भारी प्रतिक्रिया मिली, हमें एहसास हुआ कि प्रदेश में परिवर्तन होगा।' शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) का हिस्सा है, जिसका गठन 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ बीजेपी से मुकाबला करने के लिए किया गया था। नवंबर माह में छत्तीसगढ़ (7 और 17), मिजोरम (7), मध्य प्रदेश (17), राजस्थान (25) एवं तेलंगाना (30) में विधानसभा चुनाव हुए थे। इनमें से 4 प्रदेशों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आज घोषित हो रहे हैं तथा 3 में बीजेपी की जीत तय लग रही है। तेलंगाना में कांग्रेस जीत दर्ज कर रही है। मिजोरम के परिणाम 4 दिसंबर को घोषित होंगे। 

पंजाब में नशे के ओवरडोज ने ली 3 युवकों की जान

जहाँ हुई थी 'कन्हैयालाल' की निर्मम हत्या, उस उदयपुर में 32000 वोटों से जीती भाजपा

झारखंड: रोज़गार मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे को कोर्ट में मिली नौकरी, प्रतीक्षा सूची में भतीजे का भी नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -