इंदौर की जिस ईमारत में लगी आग वह है अवैध, मकान मालिक के खिलाफ दर्ज हुआ गैर इरादतन हत्या का केस
इंदौर की जिस ईमारत में लगी आग वह है अवैध, मकान मालिक के खिलाफ दर्ज हुआ गैर इरादतन हत्या का केस
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में शुक्रवार की देर रात एक बड़ी दुर्घटना हो गई। विजय नगर थाना इलाके में 1 तीन मंजिल वाली बिल्डिंग में आग लग गई। आग इतनी खतरनाक थी कि 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर तौर पर झुलस गए। सभी चोटिल व्यक्तियों को एमवाय हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। 

वही इस मामले में मकान मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके पर भिन्न-भिन्न विभागों की टीम पहुंची है जो घटना की वजहों का पता लगा रही है। शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आ रही है। जिस कॉलोनी में यह दुर्घटना हुई है वह कॉलोनी भी अवैध है। आरभिंक तहकीकात में पता चला है कि ग्राउंड फ्लोर पर आग की लपटें अधिक थी इस वजह से वहां रहने वाले लोग आग में जलें हैं जबकि पहली व दूसरी मंजिल पर रहने वाले व्यक्तियों की मौत दम घुटने से हुई है। दो लोग नीचे कूदने की वजह से गंभीर तौर पर घायल हुए हैं।

वही यह बात भी सामने आई कि सूचना के बाद भी दमकल विभाग के वाहन देरी से पहुंचे, इस वजह से कुछ लोगों को रस्सी के सहारे बिल्डिंग से नीचे उतारा। हालांकि यह बात भी सामने आई है कि फायर ब्रिगेड पहुंच चुकी थी मगर संकरी गलियां होने की वजह से अंदर नहीं जा सकी। पुलिस ने बताया कि जिन व्यक्तियों की मौत हुई है उनके नाम ईश्वर सिंह सिसौदिया (45), नीतू सिसौदिया (45), आशीष (30), गौरव (38), आकांक्षा (25) है। दो अन्य व्यक्तियों की भी मौत हुई है जिनकी अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। फिरोज, मुनीरा, विशाल प्रजाप्रति, अरशद, सोनाली पंवार तथा अन्य लोग घायल हुए हैं। घटना के समय इमारत में लगभग 15 लोग थे। वही मध्य प्रदेश के मंत्री तुलसीराम सिलावट घटना के बाद हॉस्पिटल पहुंचे। वहां घायलों से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।  

'लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाने लगेंगे', अजान विवाद पर बोलीं अनुराधा पौडवाल

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर एक पुलिसकर्मी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती, हालत नाज़ुक

आर्मी बैंड की धुन पर बदरीनाथ धाम पहुंची देव डोलियां, इस दिन खुलेंगे कपाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -