यहां पेड़ में छोटे बच्चों को गाड़कर किया जाता है ये काम
यहां पेड़ में छोटे बच्चों को गाड़कर किया जाता है ये काम
Share:

दुनिया में अजीब परम्पराएं होती है जिसे अगर आप सुनकर हैरान जाते हैं. वैसे ही ये दुनिया अजीबोगरीब रीरी रिवाजों से भरी पड़ी है. ऐसी ऐसी परम्पराएं होती हैं जिनके बारे में हम जान ले तो चौंक जाये. ऐसे ही कई सारी परंपरा के बारे में आपने सुना होगा. आज उनमे से ही एक और ऐसा ही कुछ रिवाज बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

दरअसल, ये एक ऐसी जगह है जहाँ बच्चों के मरने के बाद उन्हें पेड़ की टहनियों में दफना दिया जाता है. जी हाँ, ऐसी ही परंपरा है इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत में. जहां बच्चों की मौत होने पर उन्हें पेड़ के नीचे दफनाया जाता है. बच्चे के शरीर को दफनाने के लिए लोग पेड़ के तने में गड्ढा करते हैं. इसके बाद उसे कपड़े में लपेटकर ताड़ के पेड़ से बने फाइबर से ढक देते हैं.

इसके बाद जैसे जैसे समय बीतता है वैसे ही इसके गड्ढे भर जाते हैं. यहां के लोगों का मानना है कि ये रिवाज सिर्फ उन बच्चों के लिए है जिनके दांत नहीं निकलते, क्योकि बच्चों की आत्मा को हवा अपने साथ बहा ले जाती है. इस पेड़ के नीचे कई सारे बच्चों को दफन किया है जिससे ये जगह अब काफी डरावनी हो गयी है. और ऐसी ही परंपरा कई सालों से चली आ रही है जिसके बारे में अपने कभी नहीं सुना होगा.

यहाँ अपराधियों के मुंह में धधकता लोहा डालकर उनसे उगलवाया जाता है सच

गंगाजल लाते ही खौलने लगता है मानसरोवर के इस कुंड का पानी

यहाँ पत्नी के प्रेग्नेंट होते ही पति कर लेता है दूसरी शादी, वजह हिला कर रख देगी आपको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -