इंडोनेशिया में 177 तक पहुंचा चक्रवात से मरने वालों का आंकड़ा
इंडोनेशिया में 177 तक पहुंचा चक्रवात से मरने वालों का आंकड़ा
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि इंडोनेशिया के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में उष्णकटिबंधीय चक्रवात सेरोजा से आई बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है, जिसमें 45 लापता हैं। सिन्हुआ ने बताया कि प्रांत में चक्रवात से संबंधित मौतों की रिपोर्ट ज्यादातर पूर्वी फ्लोरेस के जिलों में 72, लेम्बाटा में 47 और अलोर में 28 पर दर्ज की गई। छह मौतें प्रांतीय राजधानी कुपांग में दर्ज की गईं। 

प्रांत के उप-गवर्नर जोसेफ नाए सोई ने कहा कि कई गांव अलग-अलग पड़े रहे क्योंकि रॉक स्लाइड के कारण भूमि मार्ग कट गए। उन्होंने कहा, "कुपंग जिले में उन गांवों को अभी भी अलग रखा गया है। कल (सोमवार) हम इन क्षेत्रों में सहायता वितरित करने के लिए हेलीकॉप्टर और फेरी तैनात करेंगे।"

उप राज्यपाल के अनुसार, प्रभावित क्षेत्रों से निकासी पहले से ही किराए के घरों में रह रहे हैं, निकासी पदों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए एक व्यवस्था है। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने कहा कि चरम मौसम जैसे कि भारी बारिश, तेज हवाएं और छह मीटर तक की ऊंची समुद्री लहरें, पूर्वी नूसा टेंगगारा प्रांत के दक्षिण में सावू सागर में सर्ओजा के घूमने के बाद आईं।

बेंजामिन नेतन्याहू ने ब्लैकनैट सुविधा समाप्त होने के बाद ईरान के खिलाफ किया भारी संघर्ष

अमेरिका में 'स्वस्तिक' को बैन करने के लिए बिल पेश, हिन्दू संगठनों ने जताया एतराज़

अर्जेंटीना में कोरोना का कहर, 2.5 मिलियन तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -