राहुल नहीं प्रियंका को अपना उत्तराधिकारी मानती थीं इंदिरा
राहुल नहीं प्रियंका को अपना उत्तराधिकारी मानती थीं इंदिरा
Share:

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के करीबी रहे एम.एल. फोतेदार ने दावा किया है कि इंदिरा राहुल नहीं बल्कि प्रियंका गांधी को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में देखती थी. इतना ही नहीं अपनी नई किताब में फोतेदार ने दावा किया है कि हत्या से कुछ समय पहले ही इंदिरा गांधी को अपनी मौत का आभास होने लगा था.

फोतेदार ने अपनी किताब में दावा किया है कि अक्टूबर 1984 में इंदिरा ने कश्मीर का दौरा किया था. वह एक हिंदू और एक मुस्लिम धार्मिक स्थल गई थीं. जहां इंदिरा ने हिंदू मंदिर में कुछ ऐसा देखा कि उन्हें लगने लगा कि उनके जीवन का अंत करीब है. इस दौरान उन्होंने कहा था कि प्रियंका राजनीति में कामयाब हो सकती है और लंबे समय तक सत्ता में रह सकती हैं.

फोतेदार ने अपनी किताब ‘चिनार लीव्स’ (चिनार की पत्तियां) में दावा किया है कि राजीव गांधी की हत्या के बाद उन्होंने सोनिया को एक लेटर लिख कर प्रियंका को लेकर इंदिरा की सोच के बारे में बताया था.

फोतेदार ने अपनी किताब में दावा किया है कि 1990 में जब वी.पी. सिंह सरकार गिर गई तो तत्कालीन राष्ट्रपति आर. वेंकटरमन ने राजीव गांधी का PM के तौर पर विरोध किया वो प्रणब मुखर्जी को पीएम बनाना चाहते थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -