Share:
इंडिगो का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन के कारण रद्द की गई उड़ान के लिए यात्रियों को देगी रिफंड
इंडिगो का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन के कारण रद्द की गई उड़ान के लिए यात्रियों को देगी रिफंड

एयरलाइन इंडिगो ने अपने ग्राहकों को बकाया कुल राशि का 99.5% वापस करने की घोषणा की। वापसी की वजह 2020 में हवाई सेवा पूरी तरह बंद होना है। पिछले साल भारत में घातक कोरोनावायरस की शुरुआत की गई थी जिसकी वजह से केंद्र सरकार ने देश में लॉकडाउन जारी किया था। लॉकडाउन के आदेशों के बाद सभी ट्रांसपोर्टेशन बंद हो गए जिसके चलते बुकिंग नहीं हुई और न ही कमाई हुई।

जो यात्री पहले से ही अपनी आरक्षण प्रक्रिया कर चुके थे, लेकिन पिछले साल महामारी से प्रेरित लॉकडाउन के कारण उड़ान नहीं भर सके थे, उन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पूर्ण वापसी प्रदान की जानी थी। बाजार हिस्सेदारी से देश की सबसे बड़ी एयरलाइन, इंडिगो ने कहा कि मई 2020 में पूर्ण संचालन की बहाली के बाद से, यह तेजी से उन ग्राहकों के लिए बकाया राशि वापस कर रहा है जिनकी उड़ानें लॉकडाउन के दौरान रद्द कर दी गई थीं। इसके अलावा, इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, "एयरलाइन पहले ही रिफंड में ₹1,030 करोड़ के करीब संसाधित कर चुकी है, जो अपने ग्राहकों के लिए बकाया कुल राशि का लगभग 99.95% है। लंबित क्रेडिट गोले ज्यादातर नकद लेनदेन हैं जिसमें इंडिगो ग्राहकों से बैंक हस्तांतरण विवरण का इंतजार कर रहा है।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने कहा, कोविड-19 की अचानक शुरुआत और इसके परिणामस्वरूप लॉकडाउन ने मार्च, 2020 के अंत तक हमारे अभियानों को पूरी तरह से रोक दिया। चूंकि टिकट बिक्री के माध्यम से हमारी आने वाली नकदी प्रवाह प्रभावित हुआ था, इसलिए हम रद्द उड़ानों के लिए रिफंड को तुरंत संसाधित करने में असमर्थ थे और हमारे ग्राहकों के कारण होने वाले रिफंड के लिए क्रेडिट गोले बनाने थे। उन्होंने आगे कहा, 'हालांकि, संचालन की बहाली और हवाई यात्रा की मांग में लगातार वृद्धि के साथ, हमारी प्राथमिकता क्रेडिट शेल की राशि को तेजी से वापस करना रहा है।

रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया को बढ़ावा देगी सरकार, इन चीजों पर लगेगा प्रतिबंध

धर्मान्तरण के शक में दो ननों को ट्रेन से उतारा, ABVP कार्यकर्ता की शिकायत पर हुई कार्रवाई

टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा ने किया ऐसा काम की देखकर रह गया हर कोई हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -