Share:
पेश है भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक
पेश है भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक

भारत में बढ़ते प्रदुषण के कारण सरकार ने वाहन निर्माता कम्पनियों को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के निर्देश दिए है, इन कम्पनियों की मदद से सरकार देश में प्रदूषण को कम करने की पहल कर रही है, इस दिशा में देश की कम्पनियाँ भी अब आगे आने लगी है, फरवरी 2018 ऑटो एक्सपो में दोपहिया स्टार्टअप कंपनी Emflux मोटर्स भारत की पहली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक लांच करेगी.

खबरों के मुताबिक 2018 ऑटो एक्सपो में Emflux मोटर्स में पेश होने वाली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक का नाम Emflux model- 1 होगा. इस बाइक के अगले मॉडल को भी कम्पनी लांच कर सकती है. इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड एसी मोटर लगी होगी जो 67 बीएचपी की पॉवर और 8,400 आरपीएम पर 84 एनएम टॉर्क देगी. यह एक 600-650 सीसी सेगमेंट की इलेक्ट्रिक सुपरबाइक होगी, जिसकी कीमत 5 से 6 लाख रुपए तक हो सकती है.

इस इलेक्ट्रिक सुपरबाइक में रीयल-टाइम वाहन डायग्नोस्टिक, ऑटो अपडेट, कॉन्टिनेंटल, 7 इंच टच टीएफटी डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन, मोबाइल एप्प और बाइक टू टू-बाइक कनेक्टिविटी से टू चैनल एबीएस दिया जाएगा. इस बाइक की अधिकतम रफ़्तार 200km/h है, यह 100 km/h की रफ्तार महज 3 सैकेंड में ही  पकड़ लेती है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर में यह बातें है खास

2018 में लॉन्च होगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओटो बाइक ने पेश की मिड साइज इलैक्ट्रिक टू व्हीलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -