अब भारत की सड़कों पर दौड़ेगी 1 करोड़ 12 लाख की ये शानदार बाइक
अब भारत की सड़कों पर दौड़ेगी 1 करोड़ 12 लाख की ये शानदार बाइक
Share:

अब भारत की सड़कों पर जल्द ही दौड़ती हुई नज़र आएगी 1 करोड़ से ज्यादा की कीमत रखने वाली ये शानदार बाइक. दरअसल इटली की लक्ज़री बाइक निर्माता कम्पनी डुकाटी ने अब तक की सबसे एडवांस और महँगी बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस बाइक का नाम 1299 सुपरलेगेरा है और जिसकी केवल 500 यूनिट्स ही बनाई गई है जो कि पहले से ही बिक भी चुकी है.

भारत में इस बाइक की एक ही यूनिट्स आई है. जिसे ओबेरॉय ग्रुप ऑफ़ होटल्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक विक्रम ओबेरॉय खरीदी है. तकनीकी रूप से उन्नत मोटरसाइकिल है और यह एक पूर्ण इलेक्ट्रॉनिक्स पॅकेज से लैस है. इसका इंजन ब्रेक कंट्रोल, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल ईवो, डुकाटी स्लाइड कॉन्ट्रैक्ट आदि शामिल है.

यह मोटरसाइकिल डुकाटी से पहली बार पावर लॉन्च से सुसज्जित है. इसका वजन सिर्फ 156 किलोग्राम है. इसका इंजन 1285 cc का है जो सबसे शक्तिशाली वी ट्विन इंजन है जो कि 215 bhp का अधिकतम बिजली उत्पादन करता है. दो आंकड़ों का एक संयोजन 1430 bhp प्रति टन से अधिक की शक्ति से वजन अनुपात में परिणाम देता है.

कई बेहतरीन फीचर से लैस ये बाइक जल्द ही भारत की सड़कों पर दौड़ती हुई नज़र आएगी. हालाँकि कि भारत में ये सिर्फ एक ही बाइक होगी.

GST इफ़ेक्ट : भारत में 2.21 लाख रूपये तक सस्ती हुई ये बाइक

इस तरह से 40% तक बढ़ा सकते है अपनी कार-बाइक का माइलेज

यहाँ पर जाकर आप आधी कीमत में खरीद सकते है रॉयल एनफील्ड की बाइक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -