भारत पहुंची इलेक्ट्रिक एसयूवी कार
भारत पहुंची इलेक्ट्रिक एसयूवी कार
Share:

भारत में इलेक्ट्रिक कार की मांग भी की जा रही है. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार टेस्ला भारत आ चुकी है, इस कार को किसी ने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए भारत में मंगवाया है. यह कार इलेक्ट्रिक एसयूवी है. टेस्ला कम्पनी ने अभी तक भारत में आॅफिशल डेब्यू नहीं किया है. टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार को अमेरिका से मंगवाया गया है. इस कार की इंटरनेट पर तस्वीरें सामने आई है.

टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार मॉडल की शुरुआती कीमत 73,800 डॉलर (48 लाख रुपए) है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 1,28,300 डॉलर (83 लाख रुपए) है. भारत में सभी टैक्स सहित इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. इस कार की स्पीड भी काफी शानदार है, मॉडल एक्स एसयूवी का P75D बेस मॉडल 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 4.9 सेकंड्स में पकड़ लेता है. इस कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह बैटरी से चलने वाली कार है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 381 किलोमीटर चलती है.

इस कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं. बेस मॉडल में फ्रंट और रियर, दोनों मोटर्स मिलकर कुल 259 बीएचपी का पावर देते है. कार में एलईडी हेडलाइट्स के साथ कॉर्नरिंग लाइट्स, इलेक्ट्रिक आॅल वील ड्राइव, जीपीएस से लैस एयर सस्पेंशन और ड्यूल ट्रेक्स है. टेस्ला मॉडल एक्स में टचस्क्रीन सिस्टम, ब्लूटूथ वायरलेस तकनीक और कई हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं.

2030 में देश में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक कारें

2020 तक भारत में आएगी सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार

इलेक्ट्रिक स्कूटर में यह बातें है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -