इस शख्स के पेट से निकला डेढ़ किलो का स्टोन, डॉक्टर्स भी हैं हैरान
इस शख्स के पेट से निकला डेढ़ किलो का स्टोन, डॉक्टर्स भी हैं हैरान
Share:

आजकल ऐसे किस्से सुनने में आते हैं जहाँ कोई भी ऑपरेशन होते हैं तो लोगों के शरीर से ऐसी चीज़े मिलती हैं जिसे देखकर डॉक्टर्स भी हैरान रह जाते हैं। ऐसा ही एक और किस्सा सामने आया है जो कि गुजरात के वलसाड का है जो 49 साल के महेशभाई राशिभाई पटेल के साथ हुआ है।

उन्हें पिछले कुछ दिनों से पेट की समस्या थी जिससे उन्हें दर्द ही रहा है और दर्द बढ़ता जा रहा था वो नहीं जानते थे कि उनके पेट में कुछ ऐसा पल रहा है जिससे हर कोई हैरान रह जायेगा। जब डॉक्टर्स ने जाँच की तो पता चला कि उसके पेट में एक बड़ा सा स्टोन है लेकिन इस पर डॉक्टर्स ने कहा कि पेट में स्टोन में मिलना आम बात है पर इतना बड़ा स्टोन मिला है जो वाकई सोचने की बात है।

आगे डॉक्टर्स ने बताया कि ठीक से यूरीन नहीं होना और यूरीन में कैल्सियम की मात्रा ज्यादा हो जाने से इंसान की बॉडी में स्टोन हो जाता है। उन्होंने आगे कहा कि 'उस स्टोन को निकालने में हमें डेढ़ घंटे लग गए हमने अपनी लाइफ में इतना बड़ा स्टोन नहीं देखा था।'

आपको ये जानकर और भी हैरानी होगी कि ये स्टोन करीब डेढ़ किलो था क्योकि ज्यादातर यूरीन ब्लैडर में होने वाले स्टोन का साइज 1से 3 सेंटीमीटर होते हैं। फ़िलहाल ऑपरेशन के बाद वो अच्छा महसूस कर रहे।

बार्बी बनने के लिए इस एयरहोस्टेस ने कराई सर्जरी, लेकिन हुआ कुछ और

पत्नी के हाथ में हो रहे थे काले धब्बे, जांच में पता चला कुछ और

बच्चों के पेड़ के नीचे दफनाने की है यहां परंपरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -