T20 World Cup : आज मिताली राज बनाएगी बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड
T20 World Cup : आज मिताली राज बनाएगी बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड
Share:

आज से महिला टी-20 वर्ल्ड कप की भारतीय महिला टीम वर्ल्ड टी-20 अभियान की शुरुआत करेगी. वही टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज रिकॉर्ड की दहलीज पर कड़ी है. मिताली के पास रनों के शिखर पर पहुंचने का यह सुनहरा मौक़ा होगा. मिताली के पास इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स के वर्ल्ड T20 में सबसे अधिक रनों के रिकार्ड को तोड़ने का मौका है. इस रिकॉर्ड को ध्वस्त करने के लिए मिताली को महज 26 रनों की दरक़ार है.

इंग्लैंड की बेहतरीन बल्लेबाज़ चार्लोट एडवर्ड्स ने वर्ल्ड T20 के 19 मैचों की 19 पारियों में 566 रन बनाए हैं. चार्लोट दो बार नाबाद भी रही हैं. तो वहीं भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली ने 17 मैचों में 5 बार नाबाद रहते हुए 541 रन बनाए हैं. वही इस रिकॉर्ड की लाइन में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स तीसरे नंबर पर है, सूची के नाम 19 मैचों की 19 पारियों में 537 रन हैं. एडवर्ड्स, मिताली और बेट्स ही ऐसी बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने महिला वर्ल्ड T20 में 500 या उससे ज़्यादा रन बनाए हों.

हैरान करने वाली बात ये है कि अब तक इन तीनों ही महिला बल्लेबाज़ों के नाम कोई शतक नहीं है. महिला वर्ल्ड टी-20 में अब तक सिर्फ 2 शतक लगे हैं और यह कारनामा किया है, आस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग और वेस्टइंडीज़ की दिएंद्रा डॉटिन ने. लैनिंग ने 126 और डॉटिन के नाम नाबाद 112 रन है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -