Share:
देश के कई हिस्सों में बरस सकते हैं मेघ, मौसम विभाग ने जताया अनुमान
देश के कई हिस्सों में बरस सकते हैं मेघ, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR सहित देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है. कई प्रदेशों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जाहिर की गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में सोमवार यानी आज और मंगलवार को तेज हवा के साथ बरसात हो सकती है. वहीं पहाड़ों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. 

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में बारिश के साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना भी जाहिर की है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे कई प्रदेशों के लिए अहम होंगे. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मध्य-प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और ओडिशा सहित पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश के आसार हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों वाले राज्यों, जैसे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में तूफान के साथ बरसात हो सकती है. वहीं, कुछ राज्यों में कम बारिश की भी संभावना है, इसमें पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र शामिल हैं. दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को बारिश के आसार हैं, वहीं गुरुवार को यहां ओले पड़ने की सम्भावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार में सोमवार और मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश की आशंका जताई है.

लॉक डाउन में शुरू हुए कारखाने, अर्थव्यवस्था में 30-40 फीसद सुधार की उम्मीद

आज बढ़त के साथ खुले बाजार, HDFC और कोटक के शेयरों में आया उछाल

21 साल के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -