भारतीय मूल की दो बहनों और उनके भाई को आईएस समर्थक होने के शक के चलते विमान से उतारा
भारतीय मूल की दो बहनों और उनके भाई को आईएस समर्थक होने के शक के चलते विमान से उतारा
Share:

लंदन: आतंकी संघठन इस्लामिक स्टेट के करतूतों के चलते आम लोगो को इसका खामियाज़ा भुगतना पद रहा है. इसी सिलसिले में भारतीय मूल की दो बहनों और उनके भाई को आईएस समर्थक होने के शक में विमान से उतार दिया गया. विमान के क्रू ने यह कदम उसी विमान के एक अन्य यात्री को इन भाई-बहनों के फोन में उर्दू में लिखी पक्तियों को पढ़ने और उनके हिजाब देखकर हुए शक के बाद उठाया. इसके बाद इन तीनों को विमान से उतार दिया गया और पुलिसवालों ने उनसे पूछताछ की.

तीनों की पहचान सकिना धरास, मरयम धरास और अली धरास के रूप में हुई जो पिछले हफ्ते इटली के शहर नेप्लेस जाने के लिए विमान में सवार हुए थे. सकिना ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये पूरी कहानी बयां की है. जिसमें उसने बताया कि पुलिसवाले उनके पूछते रहे कि उनका आईएस से संबंध है क्या. यात्रियों ने बताया तुम्हारे फोन में अल्लाह की अरबी में तारीफ लिखी है. सकिना ने आगे लिखा है कि हमने पुलिस वालों को बताया कि यह कुरान का हिस्सा है और अगर हमारे फोन में यह लिखा है तो इसका मतलब यह नहीं कि हम आईएस से जुड़े हैं. इसके अलावा हम भारतीय मूल के हैं इसलिए हमने अरबी में किसी से बात नहीं की.

सकिना के अनुसार एक घंटे तक चली पूछताछ में कई तरह की जांच की गई जिसमें पासपोर्ट पर लगे स्टाम्प भी शामिल थे. पूछताछ के बाद जब सब ठीक निकला तो पुलिसवालों ने हमे हुई परेशानी के लिए माफी मांगी. इसके बाद हमें विमान में फिर सवार होने की अनुमति दी गई. इसके बाद सकिना ने सवाल उठाया कि हम पर शक के चलते विमान से उतार दिया लेकिन उन लोगों को क्यों नहीं उतारा जिन्होंने अपने शक के चलते विमान और पुलिस की कीमती समय बर्बाद किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -