भारतीय सॉफ्टवेयर बाजार लगातार ऊंचाइयों की ओर अग्रसर
भारतीय सॉफ्टवेयर बाजार लगातार ऊंचाइयों की ओर अग्रसर
Share:

मुंबई : भारतीय सॉफ्टवेयर बाजार लगातार ऊंचाइयों को छू रहा है और इसको देखते हुए वैश्विक बाजार अनुसंधान एवं सलाहकार कंपनी गार्टनर का यह कहना है कि आने वाले साल के दौरान इस बाजार की कमाई में भी 12.8 प्रतिशत की मजबूती देखने को मिल सकती है. और इसके साथ ही यह 5.3 अरब डॉलर के आंकड़े को छू सकती है. इस मामले में एक अधिकारी का यह भी कहना है कि भारतीय बाजार में सॉफ्टवेयर को लेकर काफी तेजी देखने को मिल रही है जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि इसमें जल्द से जल्द बदलाव देखने को मिल सकता है.

उपभोक्ता के अनुसार सॉफ्टवेयर मिलना और साथ ही तेज रेस्पॉन्स मिलना भी इस तेजी के प्रमुख कारण है. आगे की जानकारी में यह भी कहा गया है कि फ़िलहाल बाजार में मांग पर सॉफ्टवेयर के निर्माण का चलन देखने को मिल रहा है.

साथ ही ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर में बदलाव के साथ संशोधित संस्करण का विकास, डिजिटल कारोबार खेद के साथ ही बिक्री की प्रोसेस में भी चेंज और इन सब के अलावा डिजिटल इंडिया का आरम्भ आदि मुख्य कारक के रूप में सामने आ रहे है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार देखने को मिल रहा है जिसके तहत देश में अच्छे कारोबार का साँचा भी तैयार होने की उम्मीदें है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -