भारतीय ने चीन के साथ एक अपहृत लड़के पर  पीएलए की
भारतीय ने चीन के साथ एक अपहृत लड़के पर पीएलए की "यातना" का मुद्दा उठाया
Share:

भारत ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा मीरम टैरोन नाम के अरुणाचल के एक लड़के को कथित तौर पर प्रताड़ित करने को लेकर चीन पर आपत्ति जताई है। मिराम टैरोन को कथित तौर पर चीनी पीएलए बलों द्वारा प्रताड़ित किया गया था जब उन्हें एक सप्ताह के लिए बंदी बना लिया गया था।

"हमने चीनी पक्ष के साथ इस मुद्दे को उठाया है," विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा। मिराम टैरोन, एक अरुणाचल का बच्चा, जिसे चीनी पीपुल्स एंड#39; की लिबरेशन आर्मी (पीएलए) बलों द्वारा ' अपहरण कर लिया गया था, को कथित तौर पर अपनी कैद के दौरान शारीरिक और भावनात्मक शोषण का सामना करना पड़ा।

मिरम टैरोन के पिता ने कहा कि पीएलए की हिरासत में रहते हुए, उनके बेटे को बिजली के झटके का सामना करना पड़ा। "पीएलए ने मेरे बेटे को लगभग एक सप्ताह तक बेड़ियों और आंखों पर पट्टी बांधकर यातना दी, जब वह उनके कब्जे में था," ओपांग टैरोन, मिराम टैरोन के पिता ने कहा। "वह अभी भी सदमे में है," माता-पिता ने कहा। उसे लात मारी गई और बिजली से प्रताड़ित किया गया। झटके"

चीनी पीएलए द्वारा अपहृत अरुणाचल प्रदेश के एक लड़के मिरम टैरोन को 14 दिनों की परीक्षा के बाद सोमवार को अपने परिवार के साथ फिर से मिलाया गया। किबिथु सेक्टर में वाचा-दमाई सीमा कर्मियों की बैठक बिंदु पर, चीनी पीएलए ने अरुणाचल के युवा को भारतीय सेना को सौंप दिया। 17 वर्षीय मिराम टैरन को चीनी पीएलए ने 17 जनवरी को अगवा कर लिया था और भारतीय सेना को सौंपने से पहले एक सप्ताह तक बंधक बना लिया था।

मिराम टैरोन को चीनी पीएलए बलों द्वारा अरुणाचल प्रदेश में भारतीय क्षेत्र के भीतर से 'अपहृत किया गया था। पीएलए के अनुसार, अरुणाचल के युवक को चीनी सीमा रक्षा कर्मियों ने मेडोग काउंटी, शीजांग, चीन में एक गश्त के दौरान खोजा था। मीरम टैरोन अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग इलाके के जीदो गांव से आते हैं।

पुणे में ढही निर्माणाधीन इमारत, कई मौतें-PM मोदी ने जताया दुःख

भारत पहले से ही भविष्य की लड़ाइयों के लिए सामना कर रहा है, सेना प्रमुख नरवणे

10वीं-12वीं पास के लिए Assam Rifles में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -