भारतीय रेलवे हॉकी टीम ने जीता स्वर्ण

Apr 29 2015 11:46 PM
भारतीय रेलवे हॉकी टीम ने जीता स्वर्ण

पुणे : भारतीय रेलवे हॉकी टीम ने पुणे में 16 से 29 अप्रैल के बीच हुए पांचवें इंडियन सीनियर मेन नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता लिया। भारतीय रेलवे हॉकी टीम ने उत्तर प्रदेश को फाइनल में 5-3 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। रेलवे हॉकी टीम के लिए अमित रोहिदास ने तीन गोल दागे।

रोहिदास ने मैच के नौवें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई, जिसे 17वें मिनट में तलविंदर सिंह ने 2-0 कर दिया। उत्तर प्रदेश की टीम शुरुआती दो गोलों से अभी उबर भी नहीं पाई थी कि रोहिदास ने 21वें मिनट में फील्ड गोल कर रेलवे की बढ़त को 3-0 पर पहुंचा दिया।

उत्तर प्रदेश के लिए इस मैच में दो गोल दागने वाले सुनील यादव ने हालांकि 25वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में तब्दील कर अपनी टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की, लेकिन अफ्फान यूसुफ और रोहिदास ने लगातार दो गोल कर उत्तर प्रदेश को एकबार फिर बैकफुट पर धकेल दिया और रेलवे को मध्यांतर तक 5-1 की बढ़त दिला दी।

मध्यांतर के बाद सुनील यादव और आमिर खान ने उप्र के लिए दो गोल किए, लेकिन ये गोल सिर्फ टीम की हार का अंतर ही कम कर सके। इससे पहले भारतीय रेलवे हॉकी टीम (पुरुष) ने 1997 में तमिलनाडु को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।