किसान आंदोलन के 50 दिन, 1986 ट्रेनें और 3090 मालगाड़ियां रद्द, रेलवे को करोड़ों का नुकसान
किसान आंदोलन के 50 दिन, 1986 ट्रेनें और 3090 मालगाड़ियां रद्द, रेलवे को करोड़ों का नुकसान
Share:

अमृतसर: पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है. राज्य में आंदोलनकारी किसान रेल परिसर, प्लेटफॉर्म और रेलवे ट्रैक सहित कई जगहों पर जमे हुए हैं. जिसके कारण ट्रेनों का परिचालन नहीं हो पा रहा है. पंजाब में किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से रेलवे को करोड़ों का नुकसान हो रहा है.

बता दें कि पंजाब में किसानों के विरोध प्रदर्शन को 50 दिन गुजर चुके हैं. किसान प्रदर्शन के चलते 1,986 यात्री रेलगाड़ियां यानी पैसेंजर ट्रेनें और 3,090 मालगाड़ियां रद्द की गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय रेलवे को मालभाड़े से होने वाली आमदनी में 1,670 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. राज्य में रेलगाड़ियों का परिचालन अभी भी ठप्प है. 01 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच रेलवे को मालगाड़ियां रद्द होने के कारण करोड़ों की क्षति हुई है.

भारतीय रेलवे को हर दिन 36 करोड़ मालभाड़े के नुकसान का अनुमान जताया जा रहा है. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब के पांच बिजली घरों को 520 रैक कोयले की सप्लाई नहीं की जा सकी जिसके चलते भारतीय रेल को 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  बता दें कि पंजाब में किसान संगठन कृषि बिल के खिलाफ रेलवे ट्रैक सहित कई जगहों पर धरना दे रहे हैं. प्रदर्शन के बीच पंजाब में कई रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों और मालगाड़ियों का संचालन प्रभावित हुआ है. ऐसे में प्रदेश के तमाम थर्मल पावर प्लांट्स में कोयले की आपूर्ति पर भी असर पड़ रहा है.

जे.पी नड्डा ने किया ओडिशा में 6 पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन, कही यह बात

सड़क पुल परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाले की मान्यता में बढे शेयर

भारत पेट्रोलियम के शेयरों में प्रमुख खिलाड़ी बोली की रेस से हुए बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -