भारत ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को धमकी देने के मामले में कनाडा के समक्ष किया कड़ा विरोध
भारत ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को धमकी देने के मामले में कनाडा के समक्ष किया कड़ा विरोध
Share:

चंडीगढ़. कनाडा में खलिस्तान समर्थक द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सरेआम धमकी दिए जाने पर भारत ने कनाडा के समक्ष कड़ा विरोध जताया है. कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इस वीडियो को सबूत के तौर पर पेश कर कनाडा सरकार को सौंप दिया है. कनाडा की राजधानी ओटावा में ग्लोबल अफेयर्स कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इसकी औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है.

बता दे कि भारत ने जरनैल सिंह भिंडरावाले की फोटो के अलावा आतंकवादियों की फोटो को सार्वजनिक तौर पर दिखाने पर भी कड़ा विरोध जताया है. कनाडा के समक्ष भारत ने खलिस्तान समर्थको द्वारा भारत विरोधी प्रोपेगेंडा शुरू करने के बारे में पहले ही चिंता जता दी थी. जिसके बाद कनाडा ने जरूरी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था. बता दे कि 22 अप्रैल को कनाडा के सरी शहर में बैसाखी उत्सव के मौके पर अमरिंदर को धमकी देने का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल का कहना है कि इस तरह की सीधी धमकी कनाडा में सिखों के एक छोटे गुट का कटटरवाद दर्शाती है.

इस सब ने ऐसे तत्वों के खलिस्तान समर्थको के प्रति झुकाव के अमरिंदर के बयान को सही ठहराया है. इस तरह से दूसरे देश से मुख्यमंत्री को दी गई धमकी लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है. कनाडा के प्रधानमंत्री और सरकार पर निर्भर करता है कि वह इन मुद्दों पर कैसे कार्रवाई करती है.

ये भी पढ़े 

प्लास्टिक सर्जरी के दौरान हुई मॉडल क्रिस्टीना की मौत

मिलिए दुनिया के सबसे बड़े हाथ वाले व्यक्ति से

डेविस कप : पहली बार भारत और कनाडा आमने सामने होंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -