ICC के सालाना अवॉर्ड्स में लहराया भारतीय खिलाड़ियों का परचम, ये खिलाड़ी बना T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर
ICC के सालाना अवॉर्ड्स में लहराया भारतीय खिलाड़ियों का परचम, ये खिलाड़ी बना T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर
Share:

ICC के सालाना अवॉर्ड्स में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का परचम लहरा रहा है। बुधवार को ICC द्वारा टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर की घोषणा की गई है, इस अवॉर्ड को सूर्यकुमार यादव ने जीता है। बीते वर्ष टी-20 फॉर्मेट में धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार यादव को यह बड़ा सम्मान प्राप्त हुआ है। 

सूर्यकुमार यादव ने इस रेस में इंग्लैंड के सैम करेन, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा एवं पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को मात दी है। सूर्यकुमार यादव टी-20 फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं, साथ ही अब वह टी-20 फॉर्मेट के क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी बने हैं। वर्ष 2022 की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने 31 मैच में 1164 रन बनाए थे, जो लगभग 47 की औसत से आए थे। इस के चलते सूर्यकुमार का स्ट्राइक रेट 187।43 का रहा था। जो किसी भी खिलाड़ी से कहीं अधिक था। सूर्यकुमार यादव किसी भी एक कैलेंडर ईयर में टी-20 क्रिकेट में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। 

वर्ष 2022 पूरी तरह से सूर्यकुमार यादव के नाम रहा था, उन्होंने इस के चलते 68 छक्के जड़े थे। किसी भी खिलाड़ी द्वारा टी-20 फॉर्मेट में एक कैलेंडर ईयर में जड़े गए यह सबसे अधिक छक्के थे। सूर्या ने कई मैच में अकेले दम पर भारतीय टीम के लिए पूरा गेम ही पलट दिया। 

मां-पत्नी की मौत पर भड़के सपा नेता, बोले- 'रेस्क्यू के नाम पर तमाशा हुआ...'

शिव योग में मनाया जाएगा बसंत पंचमी का पर्व

अब परीक्षा में नकल करते पकड़े गए तो कुर्क होगी संपत्ति, इस राज्य की सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -