ICC की सालाना टीम में भारतीय खिलाड़ी शामिल
ICC की सालाना टीम में भारतीय खिलाड़ी शामिल
Share:

आईसीसी ने गुरुवार को महिला वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों की घोषणा की है. जिसमे वनडे टीम की कप्तान इंग्लैंड की हीथर नाइट को चुना गया है और टी-20 टीम की कप्तान वेस्टइंडज की स्टेफाने टेलर को चुना गया है. आईसीसी की सालाना वनडे टीम में भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को शामिल किया गया है. साथ ही साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में स्पिनर एकता बिष्ट ने जगह बनाई है.

आईसीसी ने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों में खिलाड़ियों का चयन 21 सितंबर 2016 से अब तक के प्रदर्शन के आधार पर किया है. सालाना वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल होने वाली एकता बिष्ट एकमात्र खिलाड़ी है. हीथर नाइट ने इसी साल 23 जुलाई को आईसीसी महिला विश्व कप में अपनी टीम को जीत दिलायी थी. इस जीत के कारण ही उन्हें वनडे टीम की कप्तान चुना गया है. 

आईसीसी की इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम- स्टेफानी टेलर (कप्तान, वेस्टइंडीज), बेथ मूनी (विकेटकीपर, आस्ट्रेलिया), दानी वाट (इंग्लैंड), हरमनप्रीत कौर (भारत), मेगान स्कुट (आस्ट्रेलिया), अमांडा-जेड वेलिंगटन (आस्ट्रेलिया), लिया ताहुहु (न्यूजीलैंड), एकता बिष्ट, सोफी देविने (न्यूजीलैंड), डिएंड्रा डोटिन (वेस्टइंडीज), हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज).

आईसीसी की सालाना सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम- हीथर नाइट (कप्तान), सारा टेलर (विकेटकीपर), टैमी ब्यूमोंट, मेग लैनिंग, मिताली राज, एमी सैटर्थवेट, एलिसे पेरी, एकता बिष्ट एलेक्स हार्टले, डेन वान निकर्क और मारिजाने काप.

बीसीसीआई ने कहा अब नहीं होगा ज्यादा क्रिकेट

पाकिस्तान करेगा इस कप की मेजबानी

कमजोरी को दरकिनार कर, टीम इंडिया में पंहुचा ये क्रिकेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -