भारतीयों ने मुझे अभी तक माफ़ नहीं किया- ग्लेन
भारतीयों ने मुझे अभी तक माफ़ नहीं किया- ग्लेन
Share:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने अपने 14 साल के करियर के दौरान सबसे दिलचस्प क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता की यादों को ताजा करते हुए कहा कि भारतीय प्रशंसकों ने 2003 विश्व कप फाइनल में सचिन तेंदुलकर को आउट करने के लिए अब भी उन्हें माफ नहीं किया है। ये बात उन्होंने ESPN cricketinfo से बात करते समय जाहिर की,इसके साथ ही उन्होने कहा कि, सचिन के साथ मेरे कुछ शानदार मुकाबले हुए। उन्होंने कहा, सचिन ने पहले ओवर में ही मुझ पर चौका जड़ा। मैंने अगली गेंद शॉर्ट पिच की और उन्होंने मुझे वापस आसान कैच थमा दिया।

करोड़ों भारतियों का दिल टूट गया था, इसके अलावा मैक्ग्रा ने तेंदुलकर के आउट होने की और घटना का भी जिक्र किया. इसका जिक्र तेंदुलकर ने अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माइ वे’ में भी किया है। मैकग्रा हालांकि पगबाधा के फैसले पर तेंदुलकर की राय से असहमत हैं। यह 1999 के एडिलेड टेस्ट की घटना है। तेंदुलकर ने तब खाता भी नहीं खोला था, जब मैकग्रा की शॉर्ट पिच गेंद ने उछाल नहीं ली और वह उनके कंधे पर लगी। अंपायर ने हालांकि उन्हें पगबाधा आउट दे दिया था। मैकग्रा ने कहा, उन्हें क्या महसूस हुआ था, यह मैंने उनकी किताब में पढ़ा। सचिन छोटे कद का इंसान है और मैं उनसे असहमत हूं, क्योंकि गेंद विकेटों पर लग रही थी .

गौरतलब है कि 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में जोहानिसबर्ग मे 360 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 234 रन पर आउट हो गया था। इस मैच में मैकग्रा ने पहले ओवर में ही तेंदुलकर को अपनी ही गेंद पर कैच कर दिया था।इस वाक़िए पर इस 45 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि इससे भारतीयों का दिल टूट गया और वे अब भी उसे नहीं भूले हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -